दिवाली पर पीएम मोदी की जनता से विनम्र अपील, कहा- एक दिया सैनिकों के नाम जलाएं

Share on:

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने दिवाली से ठीक एक दिन पहले देश को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए शुक्रवार शाम को देश की जनता से विनम्र और विशेष अपील की है. पीएम मोदी ट्विटर पर लोगों से कहा है कि, इस दिवाली सभी लोग एक दीपक सीमा पर तैनात देश के सैनिकों के नाम पर भी जलाए.

पीएम मोदी ने शुक्रवार शाम को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘इस दिवाली, आइए एक दिया सैल्यूट टू सोल्जर्स (सैनिकों को सलाम) के तौर पर भी जलाएं. सैनिकों के अद्भुत साहस को लेकर हमारे दिल में जो आभार है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. हम सीमा पर तैनात जवानों के परिवारों के भी आभारी हैं.”

मन की बात में भी दिया था यह संदेश..

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर माह के अंत में अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान भी इस बात का जिक्र किया था. पीएम ने ट्वीट के साथ उस दौरान का एक ऑडियो भी पोस्ट किया है. जिसमे प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि इस दीपावली उन जांबाज सैनिकों को भी याद रखना है, जो, इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं. हमें सैनिकों को याद करके ही त्यौहारों को मनाना है. हमे घर में भी भारत के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी एक दीया घर में जलाना है.

पीएम क्लिप में आगे कह रहे हैं कि, मैं अपने देश के वेर जवानों से भी कहना चाहता हूं कि आप भले ही सीमा पर हो लेकिन पूरा देश आपके साथ है. पूरा देश आपके लिए कामना कर रहा है. मैं उन परिवार के त्याग को भी नमन करता हूं जिनके परिवार के बेटे-बेटियां आज सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं.

https://twitter.com/narendramodi/status/1327225291668852736