बिहार: राज्यपाल से मिले नीतीश कुमार, सौपा इस्तीफा

Share on:

पटना। शुक्रवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौपा, हालांकि वे अगली व्यवस्था होने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। वहीं कैबिनेट की अनुशंसा के बाद राज्यपाल ने 16वीं विधानसभा को भंग कर दिया है। इस दौरान सीएम ने सभी मंत्रियों के योगदान के लिए आभार जताया। साथ ही कहा कि, हमारे सभी मंत्रियों ने अच्छा काम किया है। बता दे कि, 15 नवंबर को एनडीए विधायक दल की बैठक 1होने वाली है। बैठक के बाद सभी विधायक राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बता दे कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले सप्ताह चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, हालांकि शपथ ग्रहण की तिथि को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि, वह सोमवार को शपथ लेंगे।

मालूम हो कि, उसी दिन ‘भैया दूज’ त्योहार भी मनाया जाएगा, जिसे शुभ दिन माना जाता है। वही, नीतीश के एक करीब सहयोगी ने कहा कि, वे अगले सप्ताह चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, लेकिन तिथि को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

बता दे कि, नीतीश कुमार को दोबारा शपथ ग्रहण लेने से पहले उन्हें राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपना होगा। लेकिन अभी तक राजग के नवनिर्वाचित विधायकों की औपचारिक बैठक नहीं हुई है और राजग ने उन्हें अपना नेता औपचारिक रूप से घोषित नहीं किया है।