एमपी उपचुनाव: कमलनाथ के बाद अब चुनाव आयोग ने इमरती देवी पर लगाया बैन

Share on:

मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान अपने चरम पर है। सभी पार्टी के नेता अपना पूरा दमखम लगा कर चुनाव प्रचार कर रहे है। ऐसे चुनावी माहोल में दोनों पार्टी के नेताओं पर आरोप प्रत्यारोप का दौर में जोरो शोरो से चल रहा है। इसी बीच चुनाव आयोग ने बीजेपी उमीदवार एवं मध्यप्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी पर चुनावी प्रचार करने लिए बन लगा दिया है। आज से इमरती देवी अपना प्रचार नहीं कर पाएंगी।

बता दे की यह फैसला चुआव आयोग ने विवादित बयान देने के आरोप में लिया है। चुनाव आयोग ने अपना फैलसा जारी करते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में कहीं भी इमरती देवी एक नवंबर को किसी भी सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो में हिस्सा नहीं ले सकती है। बताया जा रहा है की चुनाव आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत मिली शक्तियों के आधार पर निर्वाचन आयोग बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर मध्य प्रदेश में कहीं भी किसी भी तरह की जनसभा, जुलूस, रैलियां, रोड शो और मीडिया साक्षात्कार के साथ सार्वजनिक बयान जारी करने पर रोक लगाता है। बता दे कि आज से चुनाव प्रचार में बेन लग जायेगा और 3 नवंबर को वोटिंग है।

यह है पूरा मामला
दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री ने एक चुनावी सभा को सम्बोदित करते वक़्त इमरती देवी को कथिक रूप से आइटम जैसे अप शब्दों का प्रयोग किया था। इस बयां पर इमरती देवी ने प्रहार करते हुए एक वीडियो जारी किया था जिसमें इमरती देवी ने कमलनाथ के खिलाफ बदजुबानी की थी, और साथ ही साथ उन्होंने कमलनाथ के परिवार के महिला को भी इस पूरे मामले में ले लिया था। बाद में इमरती देवी ने चुनाव आयोग के आरोप को भी नाकर दिया था। लेकिन आयोग ने उन्हें उनके खिलाफ एक्शन लिया है।