बलिया हत्याकांड: आरोपी धीरेंद्र को लेकर पहुंची STF की टीम, कल पेशी के बाद पुलिस लेगी रिमांड

Share on:

बलिया। रविवार को बलिया क्षेत्र के दुर्जनपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र को लेकर एसटीएफ की टीम लेकर स्थानीय कोतवाली पहुंची। जिसके बाद आरोपी को पुलिस को सौंपकर एसटीएफ रवाना हो गई। अब कल यानि सोमवार को न्यायालय में पेशी के बाद पुलिस रिमांड लेगी। बता दे कि, रविवार को इस कांड के मुख्य आरोपी 75 हजार के इनामी धीरेंद्र प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से गिरफ्तार किया।

वही, शनिवार को वारदात में नामजद 75-75 हजार के इनामी संतोष यादव और अमरजीत यादव को बलिया पुलिस ने गिरफ्तार किया था। साथ ही, धीरेंद्र सिंह पर यूपी पुलिस ने 75 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। बता दे कि, अब तक आठ नामजद और लगभग 25 अज्ञात आरोपियों में केवल 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

साथ ही, पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने कहा कि, दुर्जनपुर में एक नहीं कई हथियारों का यूज किया गया है। घटनास्थल के वीडियो देखने के बाद ये पता चल रहा है कि भगदड़ व मारपीट के दौरान कम से कम दस राउंड फायरिंग की गई है। इतनी फायरिंग किसी एक हथियार से नहीं की जा सकती।

दुबे ने बताया कि, जयप्रकाश पाल को गोली रिवाल्वर से मारी गई हैं। पोस्टमार्टम के दौरान उसके शरीर में मिली चारों गोलियां रिवाल्वर की हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप के पास लाइसेंस भी रिवाल्वर का ही था। अब उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है तो उससे पूछताछ में हथियार को लेकर भी सवाल किया जाएगा।