बेरूत के धमाकों से प्रभावित परिवारों को हर महीने मिलेंगे 300 डॉलर- लेबनान रेडक्रॉस

Share on:

लेबनान। शनिवार को लेबनान रेडक्रॉस (LRC) ने कहा कि, चार अगस्त को बेरूत पोर्ट (Beirut Port) पर हुए धमाकों से प्रभावित होने वाले परिवारों को वह सात महीनों तक हर महीने 300 डॉलर देगा। बता दे कि, इस धमाके में 10 हजार परिवार प्रभावित हुए थे। वही, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खुद LRC के महासचिव जॉर्ज केटाने ने यह घोषणा की है।

केटाने ने कहा कि LRC अन्य संगठनों और लेबनानी सेना की मदद से यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगा कि सहयोग की राशि हर एक प्रभावित परिवार तक पहुंचे उन्होंने कहा है कि वह बेरूत में क्रोनिक बिमारियों से प्रभावित लोगों की मदद भी जारी रखेगा। बता दे कि, 4 अगस्त को लेबनान की राजधानी बेरूत में दो जबरदस्त धमाके हुए थे।

इन धमाकों के कारण 190 लोग मारे गए थे और लगभग 6,000 लोग घायल हुए थे। साथ ही, ये धमाके पोर्ट पर बने एक वेयरहाउस में रखे गए 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट में हुए थे। हादसे की वजह से 3 लाख लोग बेघर हो गए थे और इससे भी ज्यादा लोग गरीबी और भूखमरी का शिकार हुए हैं।

अगर बात की जाये धमाकों की तो, ये धमाके कितने भयानक थे, इस बात का पता सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे अलग-अलग तस्वीरों और वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।