Ukraine-Russia: यूक्रेन में खाने को परेशान हो रहे लोग, ‘गुरू का लंगर’ बना मसीहा

Share on:

नई दिल्ली। यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग कई लोगों को मुसीबत में डाल रही है। रूस ने यूक्रेन (Ukraine-Russia) में आतंक मचा दिया है रूस ने जिस अंदाज में चौतरफा हमला किया है, यूक्रेन बुरी तरह घिर चुका है। देश की स्थिति अब इतनी ज्यादा ख़राब हो गई है कि, यूक्रेन की धरती पर खाने के लाले पड़ने लगे है। वहीं सोशल मीडिया (SOCIAL MEDIA) पर कई तस्वीरें वायरल हैं जहां पर खाने के लिए भी लंबी-लंबी लाइने लग रही हैं। लोग परेशान हो रहे है देश में न नेटवर्क अच्छे से मिल रहा है और न ही रहने की जगह। हजारों लोग डर की वजह से बंकर में छुपे है।

ALSO READ: IND vs SL 2nd T20: Sri Lanka ने फिर खाई मुहं की, 17 बाल शेष रहते India ने जीता Match

लेकिन अब अन्धकार में से थोड़ी रौशनी आ रही है जो लोगों के मन में उम्मीद को जिन्दा रख रही है। आपको बता दें कि, एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो गुरू के लंगर का है जो एक ट्रेन में चलाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पूर्वी यूक्रेन से पश्चिम की ओर एक ट्रेन सक्रिय है। इस ट्रेन में हरदीप सिंह नाम के शख्स लोगों की सेवा कर रहे हैं और सभी को खाना खिला रहे हैं। वायरल वीडियो में साफ़ समझ आ रहा है कि, चलती ट्रैन में लंगर खिलाया जा रहा है।

https://twitter.com/RaviSinghKA/status/1497342076358430722?s=20&t=k7yw4hFz7ddl_x01NvEtrg

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और हर कोई इस सेवा की तारीफ कर रहे है। बता दें कि, Khalsa Aid के CEO रविंदर सिंह ने ये वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि, “इन लोगों को इस ट्रेन पर चढ़ने का सौभाग्य मिला जो यूक्रेन के पूर्व से पश्चिम की ओर (पोलिश सीमा तक) यात्रा कर रही है। हरदीप सिंह विभिन्न देशों के कई छात्रों को लंगर और सहायता प्रदान करते रहे हैं। क्या आदमी है।” उल्लेखनीय है कि, दोनो देशों के बीच अभी भी कोई शांति की राह नहीं निकली है।