देश का सबसे बड़ा 50 करोड़ का चावल घोटाला इंदौर में पकड़ा

Share on:

इंदौर: देश का पहला राशन माफिया इंदौर में पकड़ाया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने 15 दिन पहले मिली खबर के आधार पर जांच कराई, जिसमें पूरा नेटवर्क का पता लगा। जांच के आधार पर अब यह मामला पुलिस को सौंपा गया है। इस राशन माफिया का सरगाना महू का रहने वाला मोहन अग्रवाल बताया जाता है, जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है।

हाल ही में प्रदेश में चावल घोटाला उजागर हुआ है जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी तरह के माफियाओं के साथ राशन माफियाओं पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को जानकारी मिली कि महू के मोहन अग्रवाल, उनके बेटे द्वारा पिछले कई वर्षों से राशन की अफरा-तफरी की जा रही है। नागरिक आपूर्ति और वेयरहाउसिंग आने वाले ट्रक मोहन अग्रवाल के गोडाउन में खाली हो जाते हैं और अन्य राज्यों से सड़ा हुआ घटिया खाद्यार्थ खरीद कर अच्छे राशन से उसे बदल दिया जाता है। फिर कंट्रोल दुकानों से सांठगांठ कर इसे गरीबों में उपलब्ध कराया जाता है।

पिछले दिनों महू एसडीएम को इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए थे और 15 दिन से सभी विभागों को निगरानी की जा रही थी। अब इस नेटवर्क का खुलासा हुआ है और राशन माफिया और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। इसके अलावा इस में जुड़े और भी लोगों की तलाश की जा रही है।