दुनिया में लोगों को कब और किस अवस्था में प्यार हो जाता है कोई नही जनता हैं। हाल ही में एक ऐसा कि वाक्या सामने आया है जो बहुत ही शॉकिंग करने वाला है। एक 15 साल की लड़की को 75 वर्ष के किसान से महोब्बत हो गई थी। उनका यह रिलेशनशिप करीब 3 साल तक चलने के बाद आपस में सहमति और परिवार से बातचीत करके उन्होंने शादी कर ली हैं।

दोनो में कैसा हुआ इश्क

फिलीपींस के रहने वाले एक 78 साल के किसान रशद मैंगाकोप ने 18 वर्ष की हलीमा अब्दुल्लाह से शादी का मामला सामने आया है। विवाह से पहले कपल की पहली मुलाकात 3 साल पहले कागायन प्रांत में एक डिनर पार्टी के दौरान हुई थी। दोनो में इश्क होने के बाद उनके रिश्तेदारों ने दावा किया है कि रशद और हलीमा को बहुत जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उन दोनों ने कपल की तरह खुशी से पूरे तीन साल बिताए। इसके बाद दोनों ने 25 अगस्त को इस्लामी समारोह में शादी करने का फैसला कर लिया।

Also Read : कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर शशि थरूर ने कही ये बड़ी बात, बोले मुझे चुनाव लड़ने से रोक रहे है कुछ नेता

रशद के भतीजे ने ये बताया

रशद के भतीजे का कहना है कि, यह अरेंज मैरिज नहीं थी। उन दोनों को विशुद्ध रूप से प्यार ने मिलाया है। द मिरर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 78 साल के रशद की यह पहली शादी है। भतीजे ने आगे बताया कि, मेरे पिता के भाई दूल्हा बने थे. वे दोनों एक समारोह के दौरान मिले थे. क्योंकि दुल्हन के पिता मेरे चाचा के लिए काम करते थे।

परिवारवालों ने दी सहमति

बेन ने बताया कि इस रिश्ते के लिए दोनों पक्ष के परिवारवालों ने अपनी सहमति दी थी। उन लोगों ने कपल को काफी सपोर्ट भी किया। उन्होंने कहा- पहले लड़की को प्यार हुआ था। मेरे चाचा बूढ़े हो चले हैं लेकिन सिंगल और बैचलर थे। इसलिए रिश्ते के लिए परिवारवाले राजी हो गए।

क्या है फिलीपींस का मुस्लिम कल्चर

फिलीपींस के मुस्लिम कल्चर में एज गैप मैरिज कॉमन है लेकिन इस शादी के बारे में जब बेन से पूछा गया कि क्या यह अरेंज मैरिज है, तो बेन ने बहुत ही गर्व से कहा- यह विशुद्ध रूप से प्यार है। हलीमा उनकी पहली पत्नी है. वे दोनों बहुत स्वीट हैं। फिलीपींस के कानूनों के मुताबिक, 21 साल से कम उम्र का लड़का या लड़की तभी शादी कर सकते हैं जब इसके लिए उनके पैरेंट्स की तरफ से सहमति हो। रिपोर्ट में बताया गया है कि अब कपल कारमेन टाउन के अपने नए घर में साथ रह रहे हैं। उन दोनों का प्लान अब जल्द से जल्द फैमिली शुरू करने का है।