Indore News : ‘जय श्री राम’ की गूंज के साथ 600 यात्री अयोध्या रवाना

इंदौर : विधायक संजय शुक्ला(MLA Sanjay Shukla) के द्वारा लिए गए संकल्प के तहत उनके विधानसभा क्षेत्र में आने वाले वार्ड क्रमांक 5 के 600 नागरिक आज जय श्री राम के उद्घोष के साथ भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या रवाना हो गए। कोरोना वायरस(corona virus) के संक्रमण काल की बंदिशों के हटने के बाद आज इन सभी नागरिकों को शोभायात्रा के रूप में रेलवे स्टेशन तक ले जाकर अयोध्या के लिए बिदाई दी गई।

Must Read : *Mumbai : Amazon ने प्रोपेल स्टार्टअप एक्सलरेटर का सीज़न 2 किया लॉन्च8

विधायक शुक्ला के द्वारा यह निश्चय किया गया है कि हर महीने उनके विधानसभा क्षेत्र के 1 वार्ड के 600 नागरिकों को अयोध्या की यात्रा कराई जाएगी। इस यात्रा के दौरान नागरिकों का आना-जाना, ठहरना, खाना-पीना , घूमना फिरना इसका पूरा खर्च उठाया जाएगा। इन नागरिकों को पूरी यात्रा के दौरान कहीं भी कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। इस कड़ी में आज शनिवार को वार्ड क्रमांक 5 के नागरिकों का समूह अयोध्या(Ayodhya) की यात्रा पर रवाना हुआ। इस समूह में 600 नागरिक शामिल थे।

Must Read : उद्योगपति राहुल बजाज हारे कैंसर से जंग, 83 साल की उम्र में हुआ निधन

टेकचंद धर्मशाला रामानंद नगर मैं इन नागरिकों का सम्मान किया गया। उसके बाद वहां से शोभा यात्रा (procession) के रूप में इन सभी नागरिकों को रेलवे स्टेशन ले जाया गया। जहां से यह नागरिक अयोध्या की यात्रा पर रवाना हुए। जय श्री राम के उद्घोष के साथ इस यात्रा का शुभारंभ हुआ। भगवान राम के भजनों और गीतों की गूंज के बीच यह यात्रा शुरू हुई।

Must Read : Mumbai : इस वैलेंटाइन्‍स डे पर Amazon से खरीदें गिफ्ट, यहां मिल रहे आकर्षक ऑफर

विधायक शुक्ला ने बताया कि इस चार दिवसीय यात्रा मैं यह नागरिक भगवान श्री राम के जन्म स्थल पर जाकर रामलला के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही सरयू नदी(Saryu River) पर जाकर दीपदान भी करेंगे। इन नागरिकों के द्वारा हनुमानगढ़ी(Hanumangarhi) सहित अयोध्या के अन्य प्रमुख तीर्थ स्थलों के भी दर्शन किए जाएंगे।