लखनऊ के हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर स्थित एक बिल्डर याजदान ने 5 मंजिला बिल्डिंग के निर्माण में गलत और घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण मंगलवार शाम को गिर गई थी। इस हादसे मैं कई लोग जख्मी हुए हैं सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और उनकी पत्नी की मौत हो गई।और बाकी बचे हुए घायल लोगों को बाहर निकाला गया।लखनऊ विकास प्रदीकरण अधिकारियों को निर्देश दिया मंडलायुक्त रोशन जैकब ने लखनऊ में हुए हादसे मैं अधिकारियों को निर्देश दिया। और कहा कि भवन मालिक मोहम्मद तारीफ और नवाजी शाहिद के साथ साथ अपॉइंटमेंट के बिल्डर यजदान पर मुकदमा दर्ज कराया जाए।

लखनऊ के जिला अधिकारी ने कहा की मामले की जांच हो रही है इस मामले में जो भी दोषी पाया गया। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी बदनाम राजदान बिल्डर पर आरोप है, कि उन्होंने 5 मंजिला का निर्माण करने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है बिल्डर ने बिना नक्शा के ही इसका निर्माण किया। यह धन कमाने के लालच में इतना आ गए कि उन्होंने लोगों के साथ धोखा किया। और 5 मंजिला इमारत खड़ी करने के लिए इन्होंने सिर्फ 9 इंच के पिलर पर ही निर्माण करा।

Also Read – सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार देगी बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में होगी इतनी बढ़ोतरी

 

मौका मुआयना के मुताबिक पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने बताया है कि हमें दौर व्यक्तियों के बारे में पता चला है। उनकी पहचान अभी सामने नहीं आई है लेकिन एक व्यक्ति बैंक कर्मचारी दुर्घटनाग्रस्त इमारत में किसी ग्राहक के यहां कुछ काम से आए थे और उनके साथ में एक और व्यक्ति था वह व्यक्ति का अभी तक कुछ पता नहीं चला उसकी भी खोज जारी है चौहान ने बताया कि बचाव कार्य लगातार जारी है एसडीआरएफ की कंपनियां बचाव कार्य में लगी है।उन्होंने बताया कि यह बचाव कार्य अभियान 18 घंटे से अधिक समय तक चलने की संभावना है क्योंकि मलवा कहीं परतो में है इसलिए बचाव कार्य में देर हो रही है।