UAE एयरपोर्ट पर 2 बड़े धमाके, अब तक तीन की मौत

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर दो बड़े हमले की खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार, अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को दो धमाके हुए। अधिकारियों ने बताया कि, यह हमला ड्रोन्स के जरिए हुआ है। साथ ही इस धमाके में 3 की जान जाने की भी खबर सामने आ रही है। धमाकों के बाद एयरपोर्ट में आग भी देखी गई। हालांकि, इससे पहले कि यूएई इस मामले की जांच शुरू कर पाता, ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ले ली। इस संगठन ने बयान जारी कर यूएई पर हमले शुरू करने की बात कही है।

ALSO READ: Astrology : इन राशियों की लड़कियां करती है इन क्षेत्रों में कमाल, जानें वजह

वहीं यूएई की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यह धमाके अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए। शुरुआती जांच में सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर लगी आग से निपटने के लिए पुलिस और अधिकारियों की टीम भेज दी गई है।

अबू धाबी पुलिस ने कहा कि औद्योगिक मुसाफ्फा क्षेत्र में, तीन ईंधन टैंकर ट्रकों में विस्फोट हुआ है। यहां तेल फर्म ADNOC का ईंधन स्टोर रहता है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कंस्ट्रक्शन साइट पर आग लग गई है। वहीं पुलिस ने समाचार एजेंसी WAM पर एक बयान में कहा कि, ‘शुरुआती जांच में एक छोटे विमान के कुछ हिस्से मिले हैं, जो हो सकता है कि ड्रोन के हिस्से हों। हो सकता है कि दोनों जगहों पर ड्रोन से हमला किया गयाए हो, और आग लगी हो।’