10 हजार 153 माफियाओं से 1500 करोड़ की शासकीय भूमि कराई गई मुक्तः बाला बच्चन

0
Bala Bachchan

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुधवार को मीडिया से चर्चा कर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही माफियाओ की कार्यवाही की विस्तृत जानकारी दी। इस उन्होने माफियाओ पर की जा रही कार्यवाही को लेकर वीडियो भी दिखाया। गृह मंत्री ने बताया कि जब हमने सरकार बनाई थी तो हमे माफिया राज विरासत मिला था। अलग-अलग तरह के माफियाओ ने पूरे प्रदेश में डर का माहौल बना रखा था। इसी को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश को माफिया मुक्त बनाने का संकल्प लिया था। जिसकी शुरुआत ही हमने इंदौर से की थी।

बाला बच्चन ने बताया कि हमने 11 तरह के माफियाओ की सूचि बनाई है। प्रदेश में मिलावट माफिया, भू माफिया, सहकारी माफिया, भू माफिया, रेत माफिया, शराब माफिया, वसूली माफिया सभी पर कार्यवाही की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दवरा प्रदेश माफिया मुक्त बनाने का स्कल्प लिया गया है।

गृह मंत्री बाला बच्चन ने बताया कि इस गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर में 600 प्लाट धारकों को प्लाट के दस्तावेज देंगे। जिनका हक अभी तक नहीं मिला है पिछले 15 वर्षो में बीजेपी ने पूरे प्रदेश को माफिया युक्त कर दिया था, जिसे मुख्यमंत्री कमलनाथ माफिया मुक्त करने में लगे है। माफियाओ ने इंसानो के साथ साथ भगवान को भी नहीं छोड़ा था मंदिरो की जमीनों पर भी कब्जे कर लिए गए थे।

बाला बच्चन ने बताया कि पूरे प्रदेश में अब तक 615 भू माफिया पर 694 शराब माफिया, 150 मिलावट माफिया, 65 सहकारी माफिया और 149 वसूली माफिया पर कार्रवाई की गई है। पूरे प्रदेश में अभी तक 10 हजार 153 माफियाओ पर कार्रवाई करके 1500 करोड़ की शासकीय भूमि मुक्त कराई गई है। भूमाफिया बाबी छाबडा और दीपक जैन की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्दी ही फरार भूमाफिया को गिरफ्तार किया जाएगा पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

बीजेपी द्वारा लगातार माफियाओ की कार्यवाही को लेकर प्रदर्शन पर गृह मंत्री ने कहा कि हमे बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। प्रदेश की जनता ने हमे चुनकर बिठाया है कमलनाथ सरकार जनता के लिए कार्य कर रही है। वहीं कैलाश विजयवर्गीय द्वारा मंत्रियों को रोड पर नहीं घूमने देने की धमकी पर उन्होने कहा कि बीजेपी ने 15 वर्षो में प्रदेश को माफिया युक्त प्रदेश बना दिया है। मुझे नहीं मालूम था कि कैलाश विजयवर्गीय राजनीति में इतने नीचे गिर जाएंगे। बीजेपी माफियाओ को संरक्षण देने के लिए प्रदर्शन कर रही है। प्रदेश सरकार पुरे प्रदेश से माफिया मुक्त कर डर के वातावरण को हटाने का काम कर रही है।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सक्रिय लोन माफिया को लेकर बाला बच्चन ने कहा कि पूरे प्रदेश में किसी तरह के माफिया को नहीं बक्शा जाएगा। बैंको से फर्जी तरके से लोन लेने वाले लोंगो पर कार्रवाई करने के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा। वही जिन माफियाओ पर कार्रवाई हुई है और फरार है उन्हें जल्द पकड़कर जेल पहुंचाया जाएगा।