क्रिकेटस्पोर्ट्स

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भावुक हुए ये क्रिकेटर्स, कोहली ने लिखी ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। सालभर से क्रिकेट से दूर चल रहे भारत के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज धोनी अब भारत की ओर से मैदान पर नजर नहीं आएंगे। हालांकि धोनी अभी आईपीएल खेलते रहेंगे। लेकिन धोनी के सन्यास के साथ ही भारतीय क्रिकेट में एक युग का अंत हो गया।

इनके रिटायरमेंट ही दुनिया भर के फैंस हैरान रह गए है। इनके रिटायरमेंट के बाद से ही सोशल मीडिया पर सभी का दुःख देखा गया। वहीं हर कोई धोनी की तस्वीरें शेयर कर रहा है। आपको बता दे, धोनी ने अपने सन्यास लेने की जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए दी।

इस पोस्ट के बात भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने धोनी की तारीफ की और कहा धोनी का योगदान न भुलाने वाला है। उन्होंने आगे लिखा हर क्रिकेटर के सफर का एक दिन अंत होता है, लेकिन जब आपका कोई करीबी इस तरह का फैसला लेता है तो आप ज्यादा भावुक महसूस करते हैं। आपने जो इस देश के लिए किया है वो हर किसी के दिल में रहेगा, लेकिन मैंने आपसे जो सम्मान और प्यार पाया है वो मेरे साथ ही रहेगा। पूरे विश्व ने आपकी उपलब्धियां देखी हैं मैंने आपको देखा है। आपको बता दे, विराट ने धोनी से ही कप्तानी के गुर सीखे हैं और मैदान पर कई बार उन्हें धोनी से मदद लेते हुए देखा गया है।

वहीं इसके अलावा बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन जैसा खिलाड़ी होना नामुमकिन. ना कोई है, ना कोई था और ना कोई होगा एमएस जैसा। खिलाड़ी आते हैं जाते हैं, लेकिन कोई उनके जैसा शांत नहीं होगा। धोनी, लोगों से अपने जुड़ाव के कारण कई लोगों, युवा क्रिकेटरों की प्ररेणा हैं। ओम फिनिशाएय नम। वहीं सेहवाग ने एक और ट्वीट शेयर किया जिसमे उन्होंने ने लिखा वो आजादी नहीं जो क्रिकेट प्रशंसक चाहते थे। धोनी ने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर संन्यास का ऐलान किया है।

साथ ही गौतम गंभीर ने ट्वीट किया और लिखा इंडिया-ए से भारतीय टीम तक. हमारी पूरा सफर सवालों, कोमा, ब्लैंक और एक्सक्लेमेशन मार्क से भरा रहा। अब जब आपने अपने अध्याय को खत्म कर दिया, मैं आपको अनुभव से कह सकता हूं कि नया सफर रोमांचक होगा। यहां डीआरएस की सीमाएं नहीं हैं। आप शानदार खेले माही।