अमेरिकाविदेश

ट्विटर के इस टूल के जरिए हुई सबसे बड़ी अकाउंट हैकिंग, ऐसे मिला एडमिन टूल का एक्सेस

अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग ट्विटर पर हो चुकी हैं। जिसमें कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक हो गए है। जिनमें बिल गेट्स, एलन मस्क, बराक ओबामा, उबर और ऐपल जैसे हाई प्रोफाइल शामिल है। हैकर्स ने ट्विटर की साडी सिक्योरिटी को हल्का समझ कर इस हैकिंग को अंजाम दिया है। आपको बता दे, ये हैकिंग बिटकॉइन के लिए की गई है। अब आपको बता दे कि ये हैकिंग किस तरह से की गई और हैकर्स ने इसे किस तरह से अंजाम दिया। दरअसल, इस बार में बताए हुए ट्विटर ने इसका जवाब दिया है। ट्विटर ने कहा है की हैकर्स ने ट्विटर के कर्माचारियों को टारगेट करके इंटर्नल टूल ऐक्सेस किया और फिर हैकिंग की गई।

जानकारी के मुताबिक, मदरबोर्ड को कुछ लीक्ड स्क्रीनशॉट्स मिले हैं। इस स्क्रीन शॉट्स के द्वारा बताया गया है कि ट्विटर के अंदर से ही हैकिंग की गई है। रिपोर्ट कहती है कि ट्विटर में की गई ये हैकिंग कंपनी के ही ऐडमिन टूल के जरिए की गई है। लेकिन आपको बता दे, शुरआत में ट्विटर ने हैकिंग टूल को लेकर कुछ भी नहीं बताया था। कंपनी ने कहा कि इंटर्नल टूल से ही हैकिंग की गई है। इसके लिए कंपनी ने किसी भी कर्मचारी को सीधे तौर पर जिम्मेदार नहीं बताया है।

जानकारी के मुताबिक, अंडरग्राउंड हैकिंग सीन में शामिल एक शख्स ने कहा है कि Krik नाम के ‘हैंडल’ से हैकिंग की गई है। वहीं इसका एक्सेस लेने के बाद हैकर ने लगभग 1 लाख डॉलर कमाए हैं। दरअसल, ये कुछ घंटों में ही हुआ है और इसके लिए ट्विटर के ही इंटर्नल टूल का इस्तेमाल किया गया है। ट्विटर के इंटर्नल टूल के जरिए ही हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट्स हैक किए गए हैं। आपको बता दे, हैकिंग करने वाले हैकर ने सबसे पहले ट्वीटर के प्रभावित अकाउंट्स के ईमेल अड्रेस को रीसेट किया। ताकि वह लोग अपने अकाउंट आसानी से वापस न पा सकें।

वहीं ये भी बताया जा रहा है कि चोरी किया गए ट्विटर यूजरनेम या सोशल मीडिया हैंडल को हजारों डॉलर्स में बेचा जाता है। Krik नाम के इस शख्स ने हैक्ड सोशल मीडिया हैडल्स के पॉपुलर फोरम के मेंबर्स से संपर्क किया है। Krik ने इस फोरम के ट्रस्टेड मेंबर्स से पहले बात करके ये सुनिश्चित किया है कि चोरी किए गए यूजरनेम बेचे जा सकेंगे। टेक क्रंच ने एक स्क्रीनशॉट के हवाले से कहा है कि Krik ने इसमें लिखा है कि यूजरनेम और बिटक्वाइन भेजें और मैं ये काम (हाई प्रोफाइल यूजर्स के अकाउंट हैक) कर दूंगा।

Related posts
अन्यकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरसविदेश

Coronavirus vaccine: रूस का दावा, कहा- 3000 लोगों को लग गए कोरोना के टीके

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newsअन्यविदेश

कोरोना से जंग पर ब्रिटेन की पत्रिका में भारत की तारीफ

नई दिल्ली। आज पूरी दुनिया कोरोना…
Read more
breaking newsअन्यविदेश

मालदीव ने दिखाई भारत से यारी, पाकिस्तान को फिर मिली मात

नई दिल्ली। भारत अपने दुश्मनों के लिए…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group