चीनविदेश

चीन का दावा, दिसंबर तक बाजार में आएगी कोरोना की वैक्सीन

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इस वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. लेकिन अब तक दावा नहीं किया गया है कि वैक्सीन कब तक पूरी तरह तैयार हो पाएगी।

इसी बीच चीन सरकार के एसेट्स सुपरविजन एंड एडमिनिस्ट्रेशन कमिशन (SASAC) ने कहा है कि इस साल के अंत तक चीन निर्मित कोरोना वैक्सीन बाजार में आ सकती है. बता दें कि इस बात की जानकारी (SASAC) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस वैक्सीन को वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स और बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स ने तैयार किया है. वहीं ट्रायल के लिए करीब दो हजार लोगों को यह वैक्सीन दी गई है.

SASAC ने कहा है कि “इस साल के आखिर तक या फिर अगले साल के शुरू में ये वैक्सीन बाजार में आ सकती है. ये वैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल के दूसरे फेज में पहुंच चुकी है.”

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स एक साल में वैक्सीन की 10 करोड़ से 12 करोड़ डोज तैयार कर सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स एक साल में वैक्सीन की 10 करोड़ से 12 करोड़ डोज तैयार कर सकता है.