Breaking News

जब उमा भारती से गले लगकर रोने लगीं प्रज्ञा ठाकुर

Posted on: 29 Apr 2019 13:03 by Pawan Yadav
जब उमा भारती से गले लगकर रोने लगीं प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सोमवार सुबह प्रचार से पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती से मिलने पहुंची। भारती ने साध्वी का स्वागत किया, बल्कि हलवा खिलाकर मुंह भी मीठा करवाया। साथ ही उमा भारती ने जीत का आशीर्वाद दिया।

इस दौरान उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को प्रचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं, क्योंकि मैंने उनके ऊपर हुए अत्याचार देखे हैं। इस मायने में वह पूज्यनीय हैं और मैं उनके लिए चुनाव प्रचार करूंगी। इस दौरान उमा भारती ने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय पहले ही नुकसान में थे कन्हैया कुमार के आने से और नुकसान होगा।

उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस की आइडयोलॉजी खत्म हो चुकी है इसलिए लेफ्ट के पास जा रहे हैं। उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा को दीदी मां कहकर संबोधित किया, बोली जिस दिन उनके नाम की घोषणा हुई थी उसी दिन चुनाव जीत गयी है पार्टी। में साध्वी प्रज्ञा के लिए गली गली में प्रचार करूंगी।

Read More : ‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान पर राहुल गांधी ने SC में खेद जताया, भाजपा को घेरा

साध्वी प्रज्ञा से तुलना करने पर उमा भारती बोलीं, मैं तो मुर्ख हूं, वो महान संत है

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से तुलना करने पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती भड़क गई और खुद को मूर्ख व साध्वी प्रज्ञा को महानसंत बता दिया। दरअसल, केंद्रीय मंत्री उमा भारती खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार विष्णुदत्त शर्मा का प्रचार करने कटनी पहुंची थी। इस दौरान जब पत्रकारों ने उमा भारती से पूछा कि क्या एमपी की राजनीति में साध्वी प्रज्ञा उनकी जगह ले सकती हैं, तो वह भड़क गई। उन्होंने कहा कि मेरी तुलना साध्वी प्रज्ञा से मत करो, मैं उनकी तुलना में बेहद साधारण और मूर्ख प्राणी हूं और वो एक महान संत है।

Uma-bharti-bhopal-

इस बयान के बाद राजनीतिक गरमा गई है और कई मायने भी निकाले जा रहे हैं। गौरतलब है कि पूरे मप्र में साध्वी के नाम पर उमा भारतीय सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। इससे पहले मप्र के दमोह लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचीं उमा भारती ने साफ कर दिया था कि उन्होंने अगले डेढ़ सालों तक चुनावी राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है। इसके चलते वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं, किंतु इसके बाद पार्टी उन्हें जिस भी चुनाव में उतारेगी उसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। भाजपा ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है।

Read More : दिग्विजय सिंह बोले, आतंकी मसूद को भी श्राप दे साध्वी प्रज्ञा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com