कैलाश विजयवर्गीय जब शादी छोड़कर रोजगार मेले में पहुंचे

इस तरह के आयोजन अन्य शहरों में भी किये जा सके। भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुध्दे जी ने कहा कि युवाओं को इनोवेशन और इन्सपीरेशन के साथ उद्यमिता के क्षेत्र में कदम बढ़ाने चाहिए।

0
rojgar mela

इंदौर। संस्था सार्थक ने शहर के मध्य अभय प्रशाल के युवाओं से खचाखच भरें ऑडिटोरियम में एक अनुठा रोजगार मेले का अभिनव आयोजन किया। इस कार्यक्रम में करीब 60 से अधिक कंपनियों और संस्थानों ने आयोजन स्थल पर 2 हजार से अधिक अवसरों के लिये हजारों प्रतिभागियों का इंटरव्यू लिया। संस्था सार्थक के दीपक जैन टीनू ने बताया कि यह 2018 के बाद यह द्वितीय प्रयास है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सबके लिये रोजगार उपलब्ध कराने का स्वप्न साकार करने के दिशा में एक छोटा प्रयास है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभात झा ने कहा कि सेतु बंधन का यह प्रयास पुरे हिन्दुस्तान में किया जाना चाहिए जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके और उनका परिवार चिन्तामुक्त हो सके। उन्होंने सांसद श्री लालवानी से आग्रह किया कि वे सार्थक के इस कदम की जानकारी से माननीय प्रधानमंत्री जी को अवगत करावें जिससे इस तरह के आयोजन अन्य शहरों में भी किये जा सके। भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुध्दे जी ने कहा कि युवाओं को इनोवेशन और इन्सपीरेशन के साथ उद्यमिता के क्षेत्र में कदम बढ़ाने चाहिए।

भारत सरकार के वित राज्यमंत्री एवं युवा सांसद अनुराग ठाकुर ने युवाओं को स्किल डेवलपमेंट अर्थात कौशल विकास पर अत्यधिक ध्यान देने कि आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार भारत सरकार ने अपने वर्तमान बजट में युवा शक्ति के लिये सर्वाधिक राशि का प्रावधान किया है जिसका समस्त युवाओं को लाभ उठाना चाहिये। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माननीय कैलाश विजयवर्गीयजी ने इन्दौर के युवाओं के लिये किये गए इस प्रयास के लिये संस्था सार्थक को बधाई दी। कार्यक्रम को सांसद शंकर ललवानी जी ने एवं मालिनी गौड़ ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कृष्णमुरारी मोघे, अर्चना चिटनीस, जीतू जिराती, राजेश सोनकर, बलराज कुंडू विधायक (हरियाणा) सहित शहर के कई गणमान्य जन उपस्थित थे।

rojgar mela

संस्था सार्थक द्वारा “दिशा-2020” रोजगार मेले का वृहद आयोजन खेल प्रशाल में आयोजित किया गया।आयोजक व संस्था सार्थक के अध्यक्ष पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने बताया की दिशा-2018 के सफल आयोजन के बाद एक बार पुनः युवाओं को रोजगार के लिए “दिशा-2020” रोजगार मेले का वृहद आयोजन किया गया, रोजगार मेले का उद्धघाटन वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, महापौर मालिनी गौड़ व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने किया।

रोजगार मेले में देश व प्रदेश की 60 से अधिक कंपनियां 1000 से अधिक रोजगार प्रदान करने के लिए साक्षात्कार के बाद युवाओं का चयन करेगी। रोजगार मेले में 3400 युवाओ ने पंजीयन कराया, पूरे रोजगार मेले की प्रक्रिया ऑनलाइन आधारित की गई थी। रोजगार मेले में रिलायंस रिटेल, एयरटेल, केएफसी, डॉमिनोज, इंफोबिन, अमेज़न, इंफोबीन्स, याजाकि, जेनपेक्ट, अरविंद ग्रुप, पिज्जा हट, यूरेका फोब्र्स, डिश टीवी, मेन पॉवर ग्रुप, इंडिया इंफोटेक, बजाज ऑलियांज, टेली परफार्मेन्स, पीवीआर, सहित 60 से अधिक कंपनियां, जिसमे मैनुफैक्चरिंग, सर्विस,आईटी, टेलिकॉम, बैंकिंग, मार्केटिंग एवं सेल्स सेक्टर, की कंपनियां शामिल हुई।

rojgar mela

युवाओं से संबंधित शासकीय योजनाओं की जानकारी देने हेतु विशेष प्रबंध किए गए,साथ ही निःशुल्क कैरियर मार्गदर्शन के लिए विशेष काउंसेलर की व्यवस्था की गई थी। पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने बताया की इस रोजगार मेले में हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओ का प्रारंभिक चयन हो और साथ ही अनेक युवाओ का फाइनल चयन होकर रोजगार प्राप्त हो। इस रोजगार मेले के उद्देश्य नौकरी चाहने वाले और रोजगार प्रदाता को मिलाना है, संक्षेप में एक ब्रिज (पुल) मुहैया कराना है।

इस अवसर पर शहर के कुछ वरिष्ठ शिक्षाविदों व उद्योगपतियों का सम्मान किया गया। आशा दरयानी, डेविस जैन, राजू सैनी का सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया। अतिथियों का स्वागत संस्था के पदाधिकारियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम के सह-आयोजक मोजेक वर्कस्किल्स के निदेशक सौरभ सेठी ने आभार व्यक्त किया। अतिथियों का स्वागत सिद्दार्थ गोपावत, गौरव नाहर, योगेश ठाकुर, अंकित रावल व अन्य लोगो ने किया। कार्यक्रम का संचालन विशाल डाकोलिया ने किया। कार्यक्रम में शहर के कई गणमान्यजन उपस्थित थे।