WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, अब सिलेक्ट किए गए कांटेक्ट ही देख पाएंगे Profile Photo, ऐसे करेगा काम

WhtsApp अपने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए एक नया फीचर लेकर आया है.

मैसेजिंग एप WhatsApp लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है. हाल ही में एप्लीकेशन में एंड्रॉयड से iOS में चैट बैकअप का ऑप्शन जारी किया था. इसके अलावा इंस्टेंट इमोजी रिप्लाई, ग्रुप मेंबर्स की लिमिट को भी बढ़ा दिया गया है. हाल ही में एक और फीचर WhatsApp लेकर आया है.

यह फीचर प्राइवेसी (Privacy) से जुड़ा हुआ है, लंबे समय से यूजर्स को इसका इंतजार था. अब यूजर्स अपनी मर्जी से यह डिसाइड कर सकते हैं कि उनका प्रोफाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन किन लोगों को दिख सकता है. स्टेटस के ऑप्शन में WhatsApp ने ऑप्शन पहले से दे रखा था. लेकिन अब प्रोफाइल फोटो लास्ट सीन और अबाउट के लिए भी इसे जारी कर दिया गया है. इसकी मदद से यह तय किया जा सकता है कि आपके कांटेक्ट में से कौन प्रोफाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन नहीं देख सकता.

Must Read- बाइक को बचाने के चक्कर में कुएं में गिरी बारातियों से भरी बोलेरो, 7 की मौत 3 घायल

WhatsApp में प्रोफाइल फोटो लास्ट सीन और अबाउट के लिए अब तक तीन फीचर जिसमें Everyone, My Contacts और Nobody शामिल थे. लेकिन अब यहां पर चौथा फीचर My Contacts Except भी जोड़ दिया गया है. खास बात यह है कि इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर के लिए लाया गया है.

एंड्राइड यूजर्स को यह फीचर अप्लाई करने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होगी. WhatsApp में More Options में जाने के बाद Setting > Account > Privacy में जाए. यहां पर प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और अबाउट के लिए चौथा ऑप्शन आपको मिल जाए.

iOS यूजर्स को Setting > Account > Privacy में जाने के बाद लास्ट सीन, अबाउट, स्टेटस और प्रोफाइल फोटो के ऑप्शन दिखाई देंगे. यहां से आप नया ऑप्शन चुन सकते हैं.