Weather Update: इंदौर-उज्जैन में अगले 24 घंटे में होगी बारिश, 16 जिलों में यलो अलर्ट जारी

भोपाल में सोमवार दोपहर को तेज बारिश हुई, लेकिन इस दौरान तापमान में गिरावट नहीं आई। प्रदेश में सबसे गर्म नरसिंहपुर रहा और रात में सबसे ज्यादा गर्मी रतलाम में रही।

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है, तो कहीं जगह पर मानसून के आने का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। भोपाल में सोमवार दोपहर को तेज बारिश हुई, लेकिन इस दौरान तापमान में गिरावट नहीं आई। प्रदेश में सबसे गर्म नरसिंहपुर रहा और रात में सबसे ज्यादा गर्मी रतलाम में रही।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, सागर, ग्वालियर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर एवं चंबल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर और इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है। मानसून प्रदेश के चंबल संभाग के जिले तथा ग्वालियर, दतिया, मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ जिले को छोड़कर प्रदेश के शेष जिलों में आ चुका है।

Must Read- अग्निपथ विवाद के बीच पहली बार बोले प्रधानमंत्री मोदी, योजना का नाम लिए बना कहीं ये बात
अगर मौसम पूर्वानुमान की बात करें तो अगले 24 घंटे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, ग्वालियर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा- गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए डिंडोरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सीहोर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, राजगढ़, नीमच, बेतूल, शाजापुर, शिवपुरी, गुना, शिवपुरकला जिलों में कहीं जगह पर मध्य से भारी बारिश की संभावना जताई है। तो वही ग्वालियर, रीवा, सागर, शहडोल, भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, चंबल, संभाग के जिलों में एवं बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन जिलों में कहीं स्थानों पर आंधी के साथ बिजली गिरने की संभावना भी है।