देश में पिछले कई दिनों से राहत भरी खबर आ रही है। इसी बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कई राज्यों में एक बार फिर से बारिश होनेे की संभावना जताई है। यह संभावना उत्तर भारत के कई हिस्सो में बुधवार को हल्की मध्यम की बरसात होगी। जिसमें झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के राज्यों को शामिल किया गया हैं।

हल्की मध्यम बारिश होगी इन राज्यों में

मौसम विभाग के अनुसार, 5 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, गोवा, केरल, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश देखी जा सकती है।

जल भराव में भी श्रद्धालुओं ने की पूजा

झारखंड में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव देखने को मिले है। इसी बीच भी इस पावन त्योहार दुर्गा पूजा के लिए पंडालों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े पूजा-अर्चना के लिए। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव बनने के कारण दो अक्टूबर से बारिश हुई है। इसका असर 3 अक्टूबर से देखने को मिला, जो 5 अक्टूबर तक रह सकता है।

Also Read : UP Weather & IMD Alert : यूपी में देर से शुरू हुई बारिश ने अब पकड़ी गति, 50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली सहित इन हिस्सो में मौसम का हाल

वहीं तापमान की बात करें तो IMD के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री, बिहार में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और झारखंड में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

9 अक्टूबर को होगी इन राज्यों मे बरसात

IMD के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली और यूपी में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। बिहार और झारखंड में भी बारिश देखने को मिलेगी। 9 और 10 अक्टूबर तक दोनों राज्यों में कुछ भारी बारिश के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है। यह दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत के बाद से बिहार और झारखंड में सबसे लंबी बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी इस हफ्ते की आखिरी दिनों में बारिश शुरू हो सकती है।