Homeबिजनेसविश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज़ ने शुरू किया रिफाइन ग्रेड शकर का उत्पादन

विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज़ ने शुरू किया रिफाइन ग्रेड शकर का उत्पादन

बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में सूचीबद्ध विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचना देते हुए बताया कि उसने फिर से अपना रिफाईंड ग्रेड शकर का उत्पादन शुरू कर दिया है।

मुंबई: बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में सूचीबद्ध विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचना देते हुए बताया कि उसने फिर से अपना रिफाईंड ग्रेड शकर का उत्पादन शुरू कर दिया है। यह उत्पादन IS 1151, 2021 वर्जन में निर्देशित विशिष्ट मानदण्डों के अनुसार है।

इस संदर्भ में मार्क लैब्स पुणे द्वारा एक प्रमाण पत्र जारी किया गया था, जिसमें ये कहा गया था कि कंपनी द्वारा उसकी फैक्ट्री में उत्पादित SS ग्रेड शकर IS 1151, 2021 वर्जन में निर्देशित विशिष्ट रिफाइन ग्रेड शकर के पैमाने से मेल खाती है।

हाल ही में सरकार द्वारा इथेनॉल ब्लेंडेड (EBP) प्रोग्राम के अंतर्गत ब्लेंडिंग के लिए इथेनॉल पर जीएसटी की दर को 18% से घटाकर 5% कर दिया है। इसका अत्यधिक फायदा शुगर कंपनियों को मिलेगा और विश्वराज भी इनमें से एक होगी।

इसकी वजह से क्रमशः लाभप्रदता और राजस्व में भी वृद्धि होगी। इसके पहले विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज़ ( VSIL) ने 155 करोड़ रुपये कीमत की 2•50 करोड़ लीटर इथेनॉल की दिसंबर 2021 से शुरू होने वाली आपूर्ति के लिए ऑइल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के साथ अनुबंध की ओर कदम बढ़ा चुकी है। इन कंपनियों में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ( IOC), और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ( HPCL) शामिल हैं।

VSIL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर  मुकेश कुमार के अनुसार-“हम भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (BPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ( IOC), और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन ( HPCl) जैसी ऑइल मार्केटिंग कंपनियों के साथ दिसम्बर 2021 से प्रारम्भ होने वाली 2.50 करोड़ लीटर इथेनॉल की आपूर्ति के लिए अनुबंध कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular