Breaking News

मतदान को लेकर विराट ने कही ये बड़ी बात, शेयर की खास चीज

Posted on: 28 Apr 2019 16:36 by Surbhi Bhawsar
मतदान को लेकर विराट ने कही ये बड़ी बात, शेयर की खास चीज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते है। अब विराट अपनी वोटर आईडी को लेकर चर्चा में आ गए है। दरअसल, रविवार को विराट कोहली ने इंस्टग्राम स्टेटस पर अपनी वोटर आईडी साझा की है। कोहली ने लिखा है कि 12 मई को गुरुग्राम में वोट डालने के लिए तैयार हूं, क्या आप भी तैयार हैं।

गुरुग्राम के वोटर है कोहली

विराट कोहली की वोटर आईडी में उनसे जुडी जानकारी दर्ज है. विराट गुरुग्राम के वोटर है। कुछ साल पहले ही वह दिल्ली से गुरुग्राम (हरियाणा) शिफ्ट हो गए थे। हालांकि अनुष्का शर्मा से शादी के बाद से वह मुंबई में रहने लगे हैं।

मुंबई में वोट डालना कहते थे विराट

एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि विराट कोहली मुंबई में वोट डालना चाहते थे। इसके लिए उन्हें 30 मार्च तक आवेदन करना था लेकिम वह इस अवधि के दौरान औपचारिकता पूरी नहीं कर पाए.इस कारण वह मुंबई में वोट नहीं डाल पाएंगे। गौरतलब है कि मुंबई में 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

ये है पूरा मामला

अनुष्का शर्मा मुंबई से ही मतदान करती है। इस बार विराट कोहली भी मुंबई से वोट डालना चाहते है। इसके लिए उन्हें 30 मार्च तक आवेदन करना था। हालांकि विराट कोहली ने आवेदन किया भी सही लेकिन वह बहुत लेट हो गए। विराट कोहली ने 7 अप्रैल को आवेदन किया था।

चुनाव आयोग के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, ‘विराट कोहली का आवेदन प्राप्त हो गया है। हालांकि हमने इसे लंबित रखा है। वह वर्तमान लोकसभा चुनावों के लिए मतदान नहीं कर पाएंगे, क्योंकि बहुत देर हो चुकी है। इसलिए हमारे पास उनका आवेदन होल्ड पर रखा है। अगले चुनाव के लिए उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा।’ अधिकारी ने कहा, ‘विराट मुंबई में अपने निवास वर्ली से अपना नाम मतदान सूची में दर्ज कराना चाहते थे।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com