सोशल मीडिया पर इन दिनों कुत्ते की खबरों को लेकर मानों एक अलग ही दौर चल रहा। लगभग हर रोज कभी अच्छी तो कभी बुरी खबरें वायरल होती रहती है। लेकिन हाल ही में गुरूग्राम में एक ऐसा मामला सामने आया है जिस पर आपको हंसी आने के साथ-साथ हैरानी भी होगी। यहां दो पालतू कुत्तों, शेरू और स्वीटी, के मालिकों ने दोनों की आपस में शादी करा दी है। दोनों कुत्तों की शादी हिंदू धर्म के सभी रीति-रिवाजों और रस्मों का पालन करते हुए की गई।

पड़ोसियों को शादी के कार्ड भेजकर न्यौता भेजा गया

इतना ही नहीं शादी से पहले स्वीटी के लिए हल्दी समारोह का आयोजन किया गया। शादी के कार्ड प्रिंट कराकर पड़ोसियों को भी शादी में बुलाया गया। दरअसल यह पूरा मामला पालम विहार एक्सटेंशन की जिले सिंह कॉलोनी का है। स्वीटी की मालकिन सविता और शेरू की मालकिन मनिता कॉलोनी की अन्य महिलाओं के साथ बातचीत कर रही थीं और मजाक-मजाक में स्वीटी की शादी शेरू से कराने की बात चल उठी। धीरे-धीरे यह मामला गंभीर होता चला गया और दोनों की शादी सभी रीति-रिवाजों के साथ और बड़े ही धूमधाम से करवाने का फैसला लिया गया।

 बच्चे की तरह कुत्ते को प्यार करते मालिक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वीटी की मालिक सविता और उनके पति को जानवरों से बेहद प्यार है। चाय बेचने के बाद पति मंदिर में जाकर आवारा कुत्तों को खाना खिलाते हैं। सविता ने कहा, तीन साल पहले मेरे पति ने स्वीटी को खाना दिया था, जिसके बाद वह पीछे-पीछे हमारे घर तक चली आई। तब से वह हमारे साथ रहती है और हमने उसका नाम स्वीटी रखा। मेरा कोई बच्चा नहीं है, इसलिए स्वीटी मेरी बेटी की तरह ही है।

Also Read: Social Media Viral : शर्मनाक ! फांसी के फंदे पर लटकाकर तीन युवकों ने की कुत्ते की हत्या, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

शेरू की मालकिन का भी नहीं कोई बच्चा

वहीं शेरू की मालिक मनिता ने कहा, “हम निसंतान हैं, लेकिन पिछले आठ सालों से शेरू हमारे साथ है। उसके साथ हमारा अलग ही लगाव है। शेरू को मैं अपना बेटा ही मानती हूं। अब उसकी शादी स्वीटी से हो रही है तो मैं बहुत खुश हूं। मनिता ने आगे कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके घर पर भी इस तरह के समारोह का आयोजन होगा, लेकिन शेरू की वजह से आज यह संभव हो गया।