चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं का नहाते समय बनाया वीडियों, पुलिस कर रही हैं ये दावा

पंजाब के मोहाली में प्राइवेट यूनिवर्सिटी से एक वीडियों वायरल हो रहा है। जिसकी वजह से बीते शनिवार को छात्राओं ने कैंपस का घेराव करके विरोध प्रर्दशन कर रही है। यह मामला लड़कियों के नहाने के समय किसी शख्स ने वीडियों बना लिया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

पंजाब के मोहाली में प्राइवेट यूनिवर्सिटी से एक वीडियों वायरल हो रहा है। जिसकी वजह से बीते शनिवार को छात्राओं ने कैंपस का घेराव करके विरोध प्रर्दशन कर रही है। यह मामला लड़कियों के नहाने के समय किसी शख्स ने वीडियों बना लिया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। इस घटना की वजह से एक छात्रा ने सुसाइड भी करने की कोशिश की थी। लेकिन रविवार की अल-सुबह आरोपी लड़की को पुलिस ने पकड़ लिया है और उसे जेल भेज दिया गया हैं।

क्या है मामला

मोहाली एसएसपी विवेक सोनी के अनुसार, एक छात्रा लड़किया नहाती थी उस वक्त वह वीडियो बनाकर शिमला के किसी शख्स को भेजती थी। उन्होंने बताया कि, रविवार सुबह यूनिवर्सिटी कैंपस जाकर कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन कुछ सबूत और भी जुटाने हैं। अब जांच कर ये पता लगाना है कि वह वीडियो किसको भेजती थी।

इन धाराओं मे किया केस दर्ज

इस बीच एसएसपी ने किसी भी तरह के सुसाइड के मामले में नकार दिया। किसी भी तरह सुसाइड के प्रयास का कोई मामला हमारे संज्ञान में नहीं आया है।इस मामले में आईपीसी की धारा 354C और आईटी एक्ट 66A और 67A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें, शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे छात्राओं ने यूनिवर्सिटी हॉस्टल के बार जमकर हंगामा किया था। उनका आरोप था कि एक छात्रा ने नहाते समय उनका वीडियो बनाया है। छात्राओं के हंगामे का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आरोपी छात्रा दोस्त से चैट करते हुए

छात्रा की हालत

मिली जानकारी के अनुसार, इस घटना के बाद एक लड़की ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। इसके बाद उसको बेहोशी के हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया था। अभी छात्रा की हालत ठिक बताई जा रही हैं। लेकिन पुलिस का कहाना है कि, यह सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है किसी भी छात्रा ने सुसाइड करने की कोशिश नही की हैं।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि, यह घटना संगीन और शर्मनाक है। यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल किए हैं। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें, हम सब आपके साथ हैं, सभी संयम से काम लें।

राज्य महिला आयोग प्रमुख ने ये कहा

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा कि, यह एक गंभीर मामला है और इसकी जांच की जा रही है। यूनिवर्सिटी पहुंचीं मनीषा गुलाटी ने कहा कि मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

ये बोले पंजाब शिक्षा मंत्री

मोहाली की घटना को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने छात्राओं से अपील की है कि शांति बनाए रखें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लिखा, ‘मैं यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से अपील करता हूं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। ये एक संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों-बेटियों से संबंधित है, हमें बहुत सतर्क रहना चाहिए, एक समाज के रूप में यह हमारी भी परीक्षा है।

इस घटना पर ये बोले बीजेपी नेता

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सोम प्रकाश ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।