लखीमपुर हिंसा : सुमित के साथ उनकी जीप में सवार अन्य 4 आरोपी भी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कार से कुचलकर की गई हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कार में सवार सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस को 1 आरोपी के पास से रिवाल्वर भी मिली है। पुलिस ने थार जीप चलाने वाले सुमित जायसवाल एवं उसके आरोपी साथी सत्यप्रकाश उर्फ़ सत्यम त्रिपाठी शिशुपाल और नंदन सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है।

लखीमपुर हिंसा के बाद से थार जीप से भागने वाले आरोपी लगातार फरार चल रहे थे। तभी से चारों आरोपियों तलाश जारी थी। अब जाकर सारे आरोपी पुलिस के हाथे चढ़े है। इसमें से आरोपी सत्यप्रकाश उर्फ़ सत्यम त्रिपाठी के पास से एक 32 बोर की रिवाल्वर भी मिली है। फिलहाल चारों आरोपी पुलिस की रिमांड पर है।

वहीँ दूसरी तरफ, इसी मामले में आरोपी अंकित दस समिट अन्य 3 आरोपीयों की लखीमपुर खीरी की सीजेएम कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की भी कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

आपको बता दे कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को घटना और हिंसा की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) कर रही है।