UP Election : जारी हुई Congress की पहली सूची, सबसे ज्यादा है महिला उम्मीदवार, देखें लिस्ट

UP Election : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। ये सूची प्रियंका गांधी द्वारा जारी की गई है। इस सूची में कुल 125 उम्मीदवार है।

UP Election : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। ये सूची प्रियंका गांधी द्वारा जारी की गई है। इस सूची में कुल 125 उम्मीदवार है। जिनमें से सबसे ज्यादा महिला उम्मीदवार इस बार आई है। बताया जा रहा है कि 125 उम्मीदवारों में से 50 महिला उम्मीदवार है।

ऐसे में उन्नाव रेप पीड़िता की मां भी इसमें शामिल है। जिन्हें टिकिट दिया गया है। इसको लेकर प्रियंका गांधी ने बताया है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री और समाज सेवी भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, और नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट मिला है। साथ ही उन्नाव से आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को भी टिकिट दिया गया है। साथ ही पूनम पांडे को भी उम्मीदवार बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक, यूपी में कुल 403 सीटें हैं जहां 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। बता दे, इन चरणों के चलते 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। जिसके नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे।

देखें लिस्ट –