ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने जब से इस सोशल मीडिया कंपनी की कमान संभाली है तब से रोजाना ही नए-नए फैसलों की खबरें सामने आती रहती हैं. हालांकि अब एक ऐसी खबर आई है जो ट्विटर के कर्मचारियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. ये खबर ट्विटर में छंटनी से जुड़ी हुई है.

ये है एलन मस्क का प्लान
एलन मस्क ट्विटर इंक में करीब 3700 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं जिससे इस सोशल मीडिया कंपनी की वर्कफोर्स करीब आधी हो जाएगी. ये चौंकाने वाली खबर ऐसे समय में आई है जब एलन मस्क 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को पूरा करने के लिए रकम की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं. ट्विटर में छंटनी की ये खबर ब्लूमबर्ग पर छपी खबर के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से आई है.

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि एलन मस्क प्रभावित होने वाले स्टाफ को शुकवार यानी 4 नवंबर से सूचना देना शुरू करेंगे. इसके अलावा एलन मस्क ने इस बात की भी मंशा जताई है कि कंपनी की मौजूदा वर्क फ्रॉम एनीवेयर पॉलिसी को बदलना चाहते हैं और उन्होंने कर्मचारियों से ऑफिस में रिपोर्ट करने के लिए कहा है. हालांकि इसमें कुछ अपवाद हो सकते हैं.

कई आयामों पर विचार कर रही है टीम

ट्विटर के सैन-फ्रांसिस्को बेस्ड हैडक्वॉटर में एलन मस्क और उनकी टीम जॉब में कटौती और अन्य पॉलिसी बदलाव को लेकर कई आयामों पर विचार और काम कर रही है. इसके तहत कंपनी के कर्मचारियों की संख्या घटाने पर विचार किया जा रहा है. इसी तरह के एक पहलू में बताया जा रहा है कि जिन एंप्लाइज की छंटनी की जाएगी उन्हें 60 दिन की सैलरी ऑफर की जाएगी.

कर्मचारियों से कहा एक्स्ट्रा काम करो

ट्विटर के ​मैनेजर ने कंपनी के कर्मचारियों से अधिक से अधिक समय तक काम करने के लिए कहा है. ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब हर यूजर से प्रति महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपये चार्ज करेगा. इस फीचर को ​लॉन्च करने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं और इसी काम के लिए यहां के ​इंजीनियर को अतिरिक्त काम करने के लिए कहा गया है.

हफ्ते के सातों दिन करें काम, नहीं मिलेगा वीक ऑफ़

ट्विटर के ​मैनेजर पर दबाव बनाया गया है कि उन्हें नवंबर की शुरुआत में यानी 07 नवंबर तक ब्लू टिक पेड फीचर को लॉन्च करना है. इसके लिए चाहे उन्हें हफ्ते में सातों दिन काम करना पड़े चाहे 12-12 घंटे की नौकरी करने पड़े.