सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने जब से अपने हाथ में बागड़ोर संभाली है, तब से लेकर अब तक बदलाव किए जा रहे हैं। जिसकी वजह से वह सुर्खियों में भी बने हुए है। उन्होंने बीते गुरुवार को ट्विटर पर ऑफिशियल नया फीचर एड किया था। लेकिन कुछ देर बाद हटा दिया था। वही शुक्रवार को फिर से जोड़ दिया गया है। जबकि यह नया फीचर भारत में नही दिखेगा। इसके लिए देश को और इंतजार करना पड़ेगा।

ट्विटर सपोर्ट ने 11 नवंबर को ट्वीट किया, “इम्पर्सनैशन का मुकाबला करने के लिए हमने कुछ अकाउंट्स में एक ऑफिशियल लेबल जोड़ा है।

इससे पहले, 10 नवंबर को फंक्शनलिटी के लाइव होने के तुरंत बाद मस्क ने एक संकेत दिया था कि यह वास्तव में फंक्शनल नहीं था। मस्क ने ट्वीट में कहा था-“I just killed it.”

भारत को छोड़ इन देशों में दिखेगा ये नया लेबल

भारत का उल्लेख उन देशों में नहीं किया गया है जो टैग के लिए पात्र हैं फिलहाल, चीन, फ्रांस, रूस, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, बेलारूस, कनाडा, जर्मनी, इटली, जापान, क्यूबा, इक्वाडोर, मिस्र, होंडुरास, इंडोनेशिया, ईरान, सऊदी अरब, सर्बिया, स्पेन, थाईलैंड, तुर्की, यूक्रेन और संयुक्त अरब अमीरात के योग्य ट्विटर अकाउंट्स पर लेबल दिखाई दे रहे हैं।

देने होगें इतने डॉलर

बता दे कि एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब अमेरिकी डॉलर में खरीदा है और डील के बाद ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये का शुल्क लगाया है। ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने सबसे पहले मस्क ने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल सहित 4 बड़े अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी।

नए सब्सक्रिप्शन के रोलआउट

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन स्ट्रेटजी अब लाइव है। नए सिस्टम के साथ कोई भी 8 डॉलर की सब्सक्रिप्शन फीस का पेमेंट करके एक वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट प्राप्त कर सकता है। नए सब्सक्रिप्शन के रोलआउट के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में वेरिफाइड ब्लू टिक वाले फर्जी अकाउंट्स में भारी वृद्धि देखी जा रही है। इसी क्रम में ट्विटर पर जीसस क्रिस्ट (Jesus Christ) को वेरिफाइड किया गया है। इस अकाउंट के बायो में लिखा है कारपेंटर, हिलर, गॉड लिखा है।