Indore News : The Kashmir Files को देखने आज बड़ी संख्या में शहर के सन्त महात्मा और बटुक पहुँचे

कश्मीरी पंडितों पर जुल्म और अत्याचारों पर आधारित फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स मूवी (The Kashmir Files ) को देखने आज बड़ी संख्या में इंदौर शहर के सन्त महात्मा ओर बटुक पहुँचे।

Indore News : कश्मीरी पंडितों पर जुल्म और अत्याचारों पर आधारित फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स मूवी (The Kashmir Files ) को देखने आज बड़ी संख्या में इंदौर शहर के सन्त महात्मा ओर बटुक पहुँचे। भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी एवं पार्षद दीपक जैन (Deepak Jain) (टीनू) ने बताया कि यह फ़िल्म कश्मीर की त्रासदी को बयां करती है। कश्मीरी पंडितो के दर्द को इस फ़िल्म में दिखाया गया है। टीनू जैन ने बताया कि हमने कि आज 300 से अधिक सन्त-महात्माओं, बटुकों और कार्यकर्ताओं को फिल्म दिखाने की व्यवस्था की थी।

हाथों में भगवा झंडा और तिरंगा लिए देश भक्ति के नारे लगाते सन्त महात्माओं ओर बटुकों एवं वार्ड 6 के कार्यकर्ताओ ने रैली के रूप में एयरपोर्ट रोड स्थित मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने पहुंचे। पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने बताया कि फिल्म में दर्शाया गया है कि किस तरह की परिस्थितियां उस समय कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ थी। किस प्रकार कश्मीरी पंडितों की बस्तियों में आग लगाई गई , मजबूर होकर व्यापार व्यवसाय छोड़ना पड़ा और वहां से पलायन करने पर मजबूर हुए।

Read More : Tithi: आज है फाल्गुन शुक्ल त्रयोदशी/चतुर्दशी तिथि, इन बातों का रखे ख्याल

फ़िल्म देखने आये सन्त महात्माओं ने कहां की अत्याचार के चलते कश्मीर के पंडितों को अपनी विरासत और अपना काम छोड़कर अपनी कर्म भूमि से दूर जाना पड़ा, इस  सत्य घटना को इस फ़िल्म में दिखाया गया है। कहा कि बड़ी विडंबना है कि अपने ही देश में अपने घर परिवार संपत्ति छोड़कर पलायन को मजबूर कश्मीरी पंडितों की सच्चाई को फिल्म में दिखाया गया है।

संतो ने कहा कि समाज को यह बताना बहुत जरूरी है कि इतिहास में किस तरह की गलतियां हुई है। यह मात्र एक फिल्म नहीं है और ना ही इसे मनोरंजन की दृष्टि से देखने आये हैं। यह फिल्म उन अत्याचारों का जीता जागता दस्तावेज है जो कश्मीरी पंडितो के साथ किया गया है। दीपक जैन टीनू ने बताया कि इस फिल्म दिखाने का उद्देश्य केवल इतना ही है कि किसी एक कश्मीरी पंडित के खिलाफ किसी तरह का अत्याचार होता है तो अब 130 करोड़ भारत के सपूत उसके साथ खड़े रहेंगे।

Read More : गुलाब जामुन के शौकिनों को लगेगा इस वीडियो को देखकर झटका

इस अवसर महामंडलेश्वर डॉ चेतन स्वामी जी, महामंडलेश्वर राधे राधे बाबा, महामंडलेश्वर लक्ष्मण दास जी महाराज, अन्ना महाराज ,हंसदास मठ के प्रमुख पवन शर्मा जी, वीर बगीची के प्रमुख पवनानंद जी महाराज,कबीर पंथी बालक दास जी, दादू जी महाराज, विजयराम दास जी,  राजानंद जी महाराज, कपिल शर्मा, मुकेश खाटवा सहित बड़ी संख्या में विद्याधाम, संस्कृत पाठशाला, हँसदास मठ के बटुक और वार्ड 6 के कार्यकर्ता उपस्थित थे।