इस मंदिर के नीचे दबा है अमेरिका से भी बड़ा खजाना, लोग करते है चोरी

0
98

लखनऊ। भारत को एक समय में सोने की चिड़िया कहा जाता था, अंग्रेज भले ही हमारा सोना लेकर चले गए हो लेकिन आज भी देश में कई मंदिर और पवित्र स्थल है जहां सोने-चांदी की नदी बहती है। ऐसे ही एक मंदिर के बारे में आज आपको बताने जा रहे है। लोगों का मानना है कि यहां का खजाना अमेरिका के सभी खजानों से भी ज्यादा है।

कानपुर के पास घाटमपुर में केरली गांव में एक पुराना शिव मंदिर है, मान्यताओं के अनुसार इस शिव मंदिर के नीचे सोने-चांदी के जवाहरात और बेशकीमती खजाना दबा हुआ है। लोगों का यहां तक मानना है कि अमेरिका के पास जितनी कुल संपत्ति है, उनका तीन गुना सोना इस शिव मंदिर के नीचे दबा हुआ है। यह रहस्यमयी मंदिर अपने भक्तों के लिए किसी अचम्भे से कम नहीं है।

कई बार यहां के लोग इस खजाने के चक्कर में रात के समय मंदिर के चबूतरों को खोद डालते हैं। एक बार यहां चोरों ने खजाने तक पहुंचने के लिए जाने वाले रास्ते को ढूंढने के लिए मंदिर में स्थापित शिवलिंग का ऊपरी हिस्सा तक तोड़ दिया था और इसको अपने साथ ले गए थे। लोग यही नहीं रूके लोगों ने इसके बाद शिव मंदिर का एक चबूतरा तक खोद डाला था। स्थानिय लोगों के अनुसार लोग यहां खजाना चुराने आते हैं और चुराकर ले जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here