Home मनोरंजन बॉलीवुड Cannes 2022 में दिखाई जाएगी ये भारतीय फिल्में, बड़े सुपस्टार के नाम...

Cannes 2022 में दिखाई जाएगी ये भारतीय फिल्में, बड़े सुपस्टार के नाम है शामिल

फ्रांस (France) में कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival 2022) की शुरुआत हो चुकी है। इस कान्स फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड (Bollywood) के कई बड़े सेलेब्स (Celebs) जाने वाले है।

फ्रांस (France) में कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival 2022) की शुरुआत हो चुकी है। इस कान्स फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड (Bollywood) के कई बड़े सेलेब्स (Celebs) जाने वाले है। इसके साथ ही दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस साल जूरी का हिस्सा बनी है। फेस्टिवल में हर साल अलग-अलग देशों की फ़िल्में दिखाई जाती है। इन्हीं फिल्मों में भारत की भी कुछ फ़िल्में दिखाई जाएगी।

रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट 

इस साल कान्स 2022 में आर माधवन की फिल्म रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट दिखाई जाएगी। यह फिल्म एक वैज्ञानिक नाम्बी की जिंदगी पर बनी हुई है। आपको बता दें कि नाम्बी इसरो (Indian Space Research Organisation) के पूर्व वैज्ञानिक और ऐरोस्पेस इंजीनियर थे। वह एक स्पाई स्कैंडल में पकड़ाए थे। आर माधवन इस फिल्म में लीड रोल निभा रहे है। इस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनी ही माधवन ही है। इस फिल्म को देखने के लिए लोग बहुत समय से एक्साइटेड है।

Also Read – Cannes Film Festival 2022 : जूरी मेंबर्स के साथ डिनर पर पहुंचीं दीपिका पादुकोण, FIRST LOOK आउट

गोदावरी 

निखिल महाजन की बनाई गई मराठी फिल्म गोदावरी भी इस साल कान्स 2022 में दिखाई जाएगी। इस फिल्म में एक परिवार की खान है जो की मौत के दर्द से जूझ रहा है। एक मौत ऐसी जिसे वह जानते थे और दूसरी वह जिसके लिए वो तैयार नहीं थे। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर Vancouver International Film Festival 2021 में नासिक के गोदावरी तट पर हुआ था।

अल्फा, बीटा , गामा 

डायरेक्टर शंकर श्रीकुमार की बनाई गई फिल्म अल्फा, बीटा , गामा एक हिंदी फिल्म है। इस कहानी में एक जय नाम का लड़का है जिसका डायरेक्टोरियल करियर काफी बुरा चल रहा है। इसके साथ ही उनकीं शादीशुदा जिंदगी भी लगभग खत्म होने ही वाली है। जय की एक गर्लफ्रेंड भी है जिसके साथ वह ज़िन्दगी में आगे बड़ रहा है। यह फिल्म भी कान्स 2022 में दिखाई जाएगी।

बूम्बा राइड 

बूम्बा राइड असम की फिल्म और इसे भी कान्स 2022 में दिखाया जाएगा। इस फिल्म के प्रोड्यूसर बिस्वजीत बोरा है। यह फिल्म रूरल इंडिया के एजुकेशन सिस्टम पर बनी कॉमिक सटायर फिल्म है। यह फिल्म असम की ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे शूट की गई है।

Dhuin

इस फिल्म को फिल्म गमक घर फेम डायरेक्टर अचल मिश्रा ने बनाया है। इस फिल्म में एक एक्टर बहुत बड़ा बनना चाहता है। लेकिन उसका कोई गुज़ारा ही नहीं चल पर रहा है। वह अपना घर मुंसिपल्टी के लिए स्ट्रीट प्ले करके चलाता है।

ट्री फुल ऑफ पैरेट्स 

यह फिल्म डायरेक्टर जयराज द्वारा बनाई गई है। यह फिल्म आठ साल के बच्चे पूंजन पर बनी है। पूंजन अपनी ज़िंदगी छोटी-छोटी नौकरी करके चलाता है। ऐसे ही अपनी ज़िंदगी का गुज़ारा करते हुए वह अपने परिवार, शराबी बाप, दादा और पर दादा का भी ध्यान रखता है। यह एक मलयालम फिल्म है और इसे नवनीत फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है।

काया पलट 

काया पलट फिल्म टीवी एक्ट्रेस हेली शाह की फिल्म है। इस फिल्म से हेली शाह बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है। यह एक डार्क थ्रिलर फिल्म है। इसकी कहानी जम्मू पर बेस्ड है। कान्स 2022 में फ़िल्म का पोस्टर रिलीज़ किया जाएगा।

Also Read – Aishwarya Rai की बेटी ने ठुमको से बनाया सबको दीवाना, वीडियो ने जीता फैंस का दिल