ये हैं अरुण जेटली के घर, कार और सोने-चांदी का ब्यौरा

पूर्व वित्तमंत्री के पास हैं इतनी महंगी गाड़ियां और इतने सोना-चांदी

0
arun jetli

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया है। पिछले लंबे समय से जेटली बीमार चल रहे थे और दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था।

यूपी से भाजपा प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के लिए नाम दर्ज करने वाले पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास 78.30 करोड़ की सम्पति हैं। आपको बता दे, अरुण जेटली का जन्म 28 जनवरी 1952 को नई दिल्ली में महाराज किशन जेटली और रतन प्रभा जेटली के घर में हुआ था। ये भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता हैं।

उनके पिता महाराज किशन जेटली भी वकील थे। उनकी मां का नाम रतन प्रभा जेटली हैं। बता दे, 1980 में भारतीय जनता पार्टी के गठन के समय उन्हें पार्टी की यूथ विंग का अध्यक्ष बना दिया गया था। हाल ही में अरुण जेटली के पास कुल संपत्ति 110 करोड़ रुपए है। उसमें से अरुण जेटली के पास 78.30 करोड़ की संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी संगीता जेटली के पास 43.11 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

इसके साथ ही वित्त मंत्री के पास 5 घर हैं, जो संयुक्त रूप से उनकी पत्नी के नाम पर हैं। ये घर दिल्ली, हरियाणा के गुड़गांव और पंजाब के अमृतसर, गुजरात के गांधीनगर में हैं। उनके पास कई शहरों में जमीन और व्यावसायिक संपत्तियां भी हैं।

बता दे, उनके पास 3 कारें हैं, जिनमें दो मर्सिडीज, एक टोयोटा फॉर्च्‍यूनर है, इनकी कुल कीमत 1 करोड़ 67 लाख रुपए के करीब है। साथ ही उन्हें सोने चांदी का भी काफी शोक हैं। इसलिए उनके पास 1.32 करोड़ की सोने व चांदी की ज्वेलरी हैं लेकिन उनकी पत्नी के पास 24.46 लाख की सोने व चांदी की ज्वेलरी ही हैं।