इन राज्यों में 4 अगस्त तक होगी भारी बारिश, कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

पूरे भारत में मानसून की बारिश ने रफ्तार पकड़ ली है।  कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो कई राज्यों में किसानों का राहत मिली है।

पूरे भारत में मानसून की बारिश ने रफ्तार पकड़ ली है।  कई राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो कई राज्यों में किसानों का राहत मिली है। इस बीच भारत मौसम विभाग(IMD)ने मानसून को लेकर नई जानकारी देते हुए कहा कि जुलाई की तरह अगस्त और सितंबर में भी भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगस्त और सितंबर में उत्तर भारत में बारिश लोगों को परेशान कर सकती है।

Also Read – क्रॉप टॉप के साथ डेनिम पहन मोनालिसा ने दिखाईं अपनी कातिल अदाएं 

बारिश का सबसे खतरनाक रूप जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल में देखने को मिल रहा है जहां कि बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। भारी बारिश से लोगों की मुसीबत बढ़ती जा रही है। हिमाचल के मंडी में भी आफत की बारिश ने लोगों के जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। यहां ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ने से 24 लोग पानी के सैलाब में फंस गए, जिन्हें स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर बचाया। अपनी खूबसूरती के लिए विख्यात कुल्लू घाटी में भी भारी बारिश का कोहराम जारी है।

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम समेत तमाम राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों पर इतनी बारिश हुई है कि नदियों में सैलाब आ गया है। कई आवासीय इलाकों में भी पानी घुस गया है।