नशे के लिए गंदे मोज़े सूंघता था शख्स, अब हो गई ऐसी हालत

0
18

नई दिल्ली: नशे की वजह से आपने कई लोगों की जिंदगी बर्बाद होते देखी होगी. कुछ लोग नशे के इतने आदि हो जाते हैं कि वे किसी भी हद तक गिर जाते हैं. ऐसा ही एक अजीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया है. आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक शख्स नशे के लिए इतना गिर गया कि उसने मोज़े सूंघना शुरू कर दिया. जिसके उसे वह काफी भारी भी पड़ गया. मोज़े सूघने से उसके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया.

दरअसल, झेंगझाउ शहर के रहने वाले पेंग को सांस लेने में पिछले कुछ दिनों से काफी दिक्कत हो रही थी. जिसके बाद वह हॉस्पिटल में अपनी दिक्कत को लेकर गया. जहां डोक्टरों ने उसे इमरजेंसी में भारती किया. वहां उसका एक्स-रे किया तो पता चला कि इसके फेफड़ों में गंभीर इंफक्शन हो गया है. ज्यादातर फेफड़ों में इंफेक्शन की बात आती है तो यही माना जाता है कि सिगरेट, ड्रग्स या धूल की वजह से फेफड़ों में इंफेक्शन हुआ होगा. लेकिन पेंग के साथ मामला ही कुछ अलग तरह का निकला. जांच की रिपोर्ट में पता चला की पेंग के फेफड़ों में इंफेक्शन मोजे सूंघने के कारण हुआ था. पेंग रोज़ अपने ऑफिस से आने के बाद बदबूदार मोजों को सूंघता था. ऐसा वह पिछले दिनों से कर रहा था. जिसके बाद उसे सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी.

पेंग की जांच रिपोर्ट देखकर डॉक्टर्स भी काफी हैरान हो गए. डॉक्टर ने कहा कि लंबे समय तक मोजों की बदबू सूंघने की वजह से उसके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया है. इस बात का पता उसे तब चला जब लगातार कफ और सीने में दर्द की शिकायत से जूझने के बाद वो इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा. बता दें कि पेंग ने खुद डॉक्टर को बताया था कि उसे रोज़ मोज़े सूंघने की आदत है, वह रोज़ ऑफिस से आने के बाद अपने मोज़े सूंघता है. तब डॉक्टर को इसकी वजह समझ आई. डॉक्टर्स के मुताबिक पैरों के पसीने की वजह से उसके फुटवियर में फंगस हुआ, जो मोजे सूंघने की आदत की वजह से सांस के जरिए उसके लंग्स तक पहुंच गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here