इस देश में कोरोना की पांचवीं लहर ने दी दस्तक, सरकार ने कहा- बचना बेहद मुश्किल!

कोरोना का कहर दुनियाभर में एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है. वहीं, कोरोना को लेकर फ़्रांस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Corona Alert

कोरोना (Corona) का कहर दुनियाभर में एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है. वहीं, कोरोना को लेकर फ़्रांस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, फ्रांस (France) के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि “देश में कोरोना महामारी की पांचवीं लहर के शुरुआत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इससे पहले हमारे पड़ोसी देशों में भी पांचवीं लहर आ चुकी है.”

यह भी पढ़े – Corona Update: कोरोना के मामलों में फिर हुई बढ़ोतरी, 24 घंटे में दर्ज हुए 13 हजार नए केस

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने मीडिया हुई बातचीत में कहा कि, “हमें देश में कोरोना महामारी के पांचवीं लहर के शुरुआत जैसी स्थिति दिख रही है. हमारे पड़ोसी देशों में यह लहर पहले ही आ चुकी है. पड़ोसी देशों के डेटा को देखकर लग रहा है कि यह पिछली लहरों की तुलना में अधिक गंभीर हो सकती है. हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.”

यह भी पढ़े – Chhath Puja 2021: आज है छठ पूजा, जानिए पूजा सामग्री और पूजन विधि

उन्होंने आगे कहा कि, “ज्यादा वैक्सीनेशन और स्वच्छता उपायों के साथ हम पांचवीं लहर को कमजोर कर सकते हैं. मुमकिन है कि हम उसे पूरी तरह से हरा दें.” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ़्रांस में कोरोना के अब तक 73.46 लाख से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं. वहीं करीब एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.