भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का मुकाबला हुआ। जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करके जीत अपने नाम कर ली है। यह काफी रोमांचक मैच रहा। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की और 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बोर्ड पर लगाए। बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए 7 ओवरों में बिना विकेट खोए 66 रन बोर्ड पर लगा दिए। इसके बाद बारिश हो गई और फिर बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला।

ये क्रिकेटर रहा भारतीय टीम का हीरो

7 ओवर के बाद मैच में बारिश हुई और कहा जाने लगा कि अगर बारिश बंद नहीं हुई तो डकवर्थ लुईस नियम के ज़रिए बांग्लादेशे को मैच में जीत दे दी जाएगी। लेकिन बारिश बंद हुई और फिर मैच में आया असली मोड़। ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहे लिट्टन दास को केएल राहुल ने एक शानदार थ्रो मार रन आउट किया। केएल राहुल ने 34 मीटर दूर से डायरेक्ट थ्रो मारा था।

धुंआधार पारी खेली

लिट्टन ने इस मैच में 27 गेंदों में 60 रनों की धुंआधार पारी खेली। उनकी इस पारी में कुल 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। लिट्टन के पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश कुछ दबाव में आई और उनका ये दबाव धीरे-धीरे बढ़ता चला गया। बारिश बंद होने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रनों का टारगेट दिया गया था। लिट्टने के आउट होने के बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।

गौरतलब है कि आज बांग्लादेश से खेले गए मैच में केएल राहुल शानदार फॉर्म में दिखाई दिए। उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 32 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 चौके और 4 खूबसूरत छक्के शामिल रहे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.25 का रहा। पहले बल्लेबाज़ फिर शानदार फील्डिंग करते हुए उन्होंने अहम भूमिका अदा की। राहुल के थ्रो ने पूरा मैच ही पटल दिया था।