सुब्रमण्यम स्वामी का तंज- इकोनॉमी बर्बाद करने के लिए भी दिमाग चाहिए

0
Subramanian swami

नई दिल्ली। आर्थिक मोर्चा पर विफल होती मोदी सरकार की परेशानी बढ़ती जा रही है। इसी बीच राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश के मौजूदा हालातों पर तंज कसते हुए कहा कि इस तरह से अर्थव्यवस्था गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर व्यंग्य करते हुए लिखा है कि सामान्य तौर पर रिसेशन यानी कि मंदी, महंगाई के साथ नहीं आती है।

सामन्यत मांग में गिरावट आने के बाद वस्तुओं की कीमतें नहीं बढ़ती हैं, लेकिन अब भारत की अर्थव्यवस्था में ये सारी खामियां देखने को मिल रही हैं। हालांकि, ये बातें मजाक में कह रहा हूं, लेकिन इस तरह से फेल होने में भी दिमाग लगता है। इससे पहले

इससे पहले उन्होंने बिगड़ी अर्थव्यवस्था व डाॅलर के मुकाबले गिरते रुपए को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया था। उन्होंने भारतीय करेंसी की स्थिति सुधारने के लिए रुपए पर महात्मा गांधी की जगह धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर छापने की बात कही है। इंडोनेशिया की करेंसी पर भगवान गणेश की तस्वीर छापने के सवाल पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे सकते हैं।

हालांकि जहां तक मेरी बात है, तो मैं इसके पक्ष में हूं। भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं। मेरा तो यह कहना है कि धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर बैंक नोट में छापने से भारतीय करेंसी की स्थिति में सुधार हो सकता है। इस पर किसी को बुरा नहीं मानने की जरूरत नहीं है।