Kanpur में जुमे की नमाज के बाद हुआ पथराव, बाजार बंद करने पर भिड़े दो गुट, पुलिस को भी नहीं बख्शा

घटना की कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें देखा जा रहा है कि किस तरह से पथराव किया जा रहा है और लोगों की भीड़ पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ रही है.

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय और पुलिसकर्मियों के बीच भिड़ंत देखी गई है जहां पुलिस पर पथराव में 2 लोग घायल हो गए हैं और हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. यह घटना कानपुर में परेड चौराहा के पास जुमे की नमाज के बाद देखी गई जहां बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोग पत्थरबाजी करते दिखाई दिए. इस पत्थरबाजी में 2 लोग घायल हो गए हैं पुलिस ने पत्थरबाजों को रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पत्थर बरसा दी जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

यहां पर बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया. मुस्लिम संगठनों की ओर से बाजार बंद का आयोजन किया गया था लेकिन दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई और 2 लोग गंभीर घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सैकड़ों लोगों ने पथराव किया जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को लाठीचार्ज कर हवाई फायरिंग करना पड़ी ताकि स्थिति को नियंत्रण में लाया जाए भारी पुलिस बल घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है.

Must Read- Exodus of Kashmiri Pandits again started in valley : बढ़ती हिंसा से खौफ में कश्मीरी पंडित , पंडित कॉलोनी में 90% घर हुए खाली

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर देहात जिले में कार्यक्रम भी रखा गया है. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के बाद बाजार बंद का आयोजन किया गया था. घटना की कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें देखा जा रहा है कि किस तरह से पथराव किया जा रहा है और लोगों की भीड़ पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ रही है.

मामले में कानपुर जिला अधिकारी नेहा शर्मा का कहना है कि पथराव हुआ है वहां की स्थिति संभाली जा रही है मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है स्थिति नियंत्रण में आने के बाद हिंसा करने वालों को पकड़ा जाएगा.