MPPSC Recruitment 2022

मध्य प्रदेश राज्य सरकार ने बेरोजगार युवाओं को पटवारी भर्ती परीक्षा आवेदन के लिए एक और राहत दी है. जो युवा पटवारी भर्ती परीक्षा का आवेदन अब तक नहीं कर सके थे, उनके लिए सरकार ने पटवारी भर्ती परीक्षा की आवोदन डेट बढ़ा दी है. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से पटवारी एवं ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 भर्ती आवेदन की अंतिम तारीख 19 जनवरी 2023 तक रखी थी।अब 23 जनवरी तक पटवारी भर्ती परीक्षा के आवेदन जमा हो सकेंगे

9 लाख से ज्यादा आवेदन हुए प्राप्त

अब तक 15 दिन में नौ लाख से अधिक आवेदन आ चुके हैं. वहीं पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए युवा आवेदन करने की पुरजोर कोशिशें कर रहे थे, लेकिन सर्वर स्लो होने की वजह से युवा आवेदन नहीं कर पा रहे थे. युवा सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार तारीख बढ़ाने की मांग कर रहे थे. साथ ही परीक्षा एजेंसी मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के पास लगातार कॉल आ रहे थे. ऐसे में मंडल ने डेट आगे बढ़ाने का निर्णय किया. वहीं अब तक नौ लाख 70 हजार युवा आवेदन कर चुके हैं.

पदों की संख्या

जानकारी के अनुसार संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 के माध्यम से नौ हजार 73 पदों के उम्मीदवारों का चयन होना है. इनमें पटवारी के छह हजार 806 पद हैं. युवाओं की परेशानी को देखते हुए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी और ग्रुप-2 व ग्रुप-4 की भर्ती आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है. इसकी जानकारी बोर्ड की तरफ से दी गई है. अब अंतिम तारीख बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया गया है.

आवेदन शुल्क

पटवारी सहित ग्रुप-2 परीक्षा में अप्लाई करने के लिए अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रुप में 500 रुपये देने होंगे. वहीं ओबीसी वर्ग के साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

Also Read: जानिए विष्णु पुराण के उस अध्याय के बारे में, जिसमे कलयुग को लेकर है कई खुलासे