सेना दिवस के उपलक्ष्य पर एनडीए में अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को सफलता डॉट कॉम NDA Video Course खरीदने पर 999 रूपए की छूट दे रही है। अगर आप भी एनडीए कोर्स में प्रवेश लेकर सेना में अधिकारी बनना चाहते हैं तो सफलता के ये कोर्स SENA999 प्रोमो कोड का उपयोग कर आज ही खरीदकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

हर साल लाखों जवान देश की सेनाओं में भर्ती होकर देश सेवा का प्रण लेते हैं। रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले भारतीय थन सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय जल सेना में काम करना सम्मान व प्रतिष्ठा का भविष्य माना जाता है। इन तीनों सेनाओं में भर्ती होकर अधिकारी बनने के लिए संघ लोक सेवा आयोग एनडीए परीक्षा का आयोजन करता है। इस साल 16 अप्रैल को आयोजित की जा रही एनडीए 1 एग्जाम के लिए 21 दिसम्बर 2022 से 12 जनवरी 2023 तक कैंडिडेट्स आवेदन लिए गए थे। ऐसे कैंडिडेट जिन्होंने एनडीए में आवेदन किया है और सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए इंट्रेस्टेड हैं वह सफलता डॉट कॉम के NDA Video Course के द्धारा अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

सफलता सेना दिवस के मौके पर एनडीए में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए SENA999 प्रोमो कोड के माध्यम से कोर्स फीस में 999 रूपए का डिस्काउंट दे रही है कैंडिडेट्स आज ही सफलता का कोर्स लेकर इसका लाभ उठाएं। बता दें इंडियन आर्मी आज अपना 75वां स्थापना दिवस मना रही है। इसी दिन फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा ने 1949 में जन. फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना की कमान ली थी। सेना दिवस के दिन पूरा देश सेना के अदम्य साहस, वीरता, शौर्य और उसके बलिदान को याद करता है।

Also Read – मिनटों में वायरल हुआ Nusrat Jahan का ऐसा बोल्ड वीडियो, देख पलक तक झपकाना हुआ मुश्किल,फैंस के छूटने लगे पसीने!

सफलता के इस कोर्स में ये है स्पेशल बात

एनडीए एग्जाम रेडी कम्प्लीट कोर्स
200+ पीडीएफ नोट्स और स्टडी मटीरियल
4000+ प्रश्न जो आपकी क्षमता बढ़ाएंगे
250+ घंटे की वीडियो क्लास
दिल्ली के अनुभवी फैकल्टी द्वारा प्रशिक्षण
परीक्षा पैटर्न के आधार पर टॉपिक टेस्ट, मॉक टेस्ट
एनडीए एलुमनी द्वारा मास्टर क्लास
पूर्व आर्मी लेफ्टीनेंट कर्नल, मेजर जनरल, ब्रिगेडियर की मास्टर क्लास

जानें कब जारी होंगे एनडीए एग्जाम के एडमिट कार्ड

संघ लोक सेवा आयोग विशेषतौर पर एग्जाम से 15-20 दिन पहले एनडीए परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करता है ताकि कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर के बारे में पहले जानकारी मिल सके। इस वर्ष जारी नोटिफिकेशन में आयोग ने कहा है कि परीक्षा से 3 हफ्ते पहले एनडीए कैंडिडेट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

सफलता का क्या है प्रतिशत

हर साल यूपीएससी एनडीए-1 और एनडीए 2 परीक्षाओं का आयोजन करता है। जिसमें 12वीं पास युवाओं को आवेदन का चांस दिया जाता है। एनडीए की एक सत्र की परीक्षा में लगभग 400 कैंडिडेट्स को कोर्स में एडमिशन दिया जाता है। जिसके लिए हर साल 3 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स आवेदन करते हैं। इसलिए इस एग्जाम में सफलता का प्रतिशत बहुत कम है मतलब एक सीट के लिए 700 से अधिक कैंडिडेट्स फाइट करते हैं।

आवेदन में सुधार का अवसर

जिन एनडीए कैंडिडेट्स ने अप्लाई करते वक़्त अपने फॉर्म में कोई गलती कर दी है ऐसे कैंडिडेट्स 18 से 24 जनवरी 2023 तक अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं। अगर किसी कैंडिडेट्स को आवेदन वापस लेना है तो वह इन्हीं तिथियों में अपना अप्लाई वापस ले सकता है।

इन कोर्सों के लिए होंगे एडमिशन

आयोग इस परीक्षा के द्धारा आर्मी, नेवी व एयरफोर्स में 151 वें और भारतीय नौसेना अकादमी के 113वें कोर्स के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन करेगा। अगर आप भी एनडीए परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता के NDA Video Course की मदद ले सकते हैं। इस कोर्स के जरिए पिछले एनडीए एग्जाम में सैकड़ों छात्रों को सफलता मिल चुकी है।

एनडीए-1 कोर्स में इतने कैडेट्स को मिलेगी जगह

एनडीए – आर्मी -208 कैंडिडेट ,10 महिला कैंडिडेट
नेवी – 42 कैंडिडेट, 3 महिला कैंडिडेट
एयर फोर्स फ्लाइंग 92 कैंडिडेट, 2 महिला कैंडिडेट
ग्राउंड ड्यूटी तकनीशियन-18, 2 महिला कैंडिडेट
ग्राउंड ड्यूटी नॉन तकनीशियन-10 कैंडिडेट , 2 महिला कैंडिडेट
नेवल अकादमी-25 कैंडिडेट
कुल 395 कैंडिडेट

सफलता के साथ ऐसे बनाएं अपना भविष्य

प्रतिद्वंद्वी एग्जाम की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स या डिजिटल मार्केटिंग जैसे फील्ड में भविष्य बनाने की चाह रखने वाले युवा इनकी उत्तम तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की सहायता ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस समय कई टेक्निकल कोर्सेज के साथ CTET, SSC CGL, SSC GD, SSC CHSL, IIT JEE, NEET, Railway तथा अन्य कई प्रतिद्वंद्वी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी एक्सपर्ट और सालों के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्ग दर्शन में कोर्सेज चलाए जा रहे हैं।

इसलिए अगर आप भी निजी या सरकारी जॉब की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के अनुसार कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद सफलता की फैकल्टी ना सिर्फ आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करियर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं.