जन्माष्टमी पर बेंगलुरु में लाखों के गहनों में नजर आएंगे श्रीकृष्ण

0
61
janmashtmi

देश भर में आज और कल के दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मनाया जाता हैं। श्रीकृष्ण के जन्मात्स को जन्माष्टमी के रुप में सभी भक्त जमकर हर्षोल्लाय के साथ मनाते हैं। इस अवसर पर देश भर में मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा हैं गुरुवार को श्रीकृष्ण मंदिरों में भव्य नजारा कुछ ऐसा रहा हैं।

बेंगलुरु के इस्कॉन टेंपल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर भक्तों की भारी भीड़ दिखाई दी, यहां खास जन्माष्टमी उत्सव के लिए करीब 20 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषणों को तैयार किया गया हैं। इसके अलावा श्रीकृष्ण की पोशाक भी काफी कीमती है। यहां श्रीकृष्ण को तीन लाख रुपये की पोशाक पहनाई जाएगी। यहां अगले 36 घंटों तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

वहीं मथुरा मे स्थित गोवर्धन पर्वत के दर्शन करने भी गुरुवार से ही सुबह कई श्रद्धालु पहंचे साथ ही गोवर्धन पर्वत की सभी विशेष जगहों पर भव्य आयोजन किए गए हैं। मथुरा में श्रीकृष्ण के सभी मंदिरों में पिछले दो दिनों से भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए पहुंच रही है। मंदिरों का भव्य नजारा दर्शनाभिलाषियों को आकर्षित कर रहा है।

वृंदावन में श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यहां मौजूद श्रीकृष्ण के मंदिरों को बखूबी ढंग से सजाया गया है। लोग दूर-दूर से श्रीकृष्ण के दर्शन करने यहां आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा कर्नाटक में भी रहा। यहां के उडूपी श्रीकृष्ण मठ में भी जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी पर यहां विट्टल पिंडी और श्रीकृष्ण लीलोत्सवा मनाए जाने की प्रथा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here