ICC Women’s cricketer : स्‍मृति मंधाना बनी ICC महिलाओं की क्रिकेटर ऑफ द ईयर

ICC Women's cricketer : भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti mandhana) हाल ही में महिलाओं की क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब (Icc women's cricketer of the year) जीता है।

smriti mandhana
Smriti Mandhana named ICC Women's Cricketer of 2021

ICC Women’s cricketer : भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti mandhana) हाल ही में महिलाओं की क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब (Icc women’s cricketer of the year) जीता है। बताया जा रहा है कि अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ये खिताब जीता है। स्मृति के अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी रशेल हेहो फ्लिंट भी इस खिताब के लिए चुनी गई है।

जानकारी के मुताबिक, पिछला साल काफी कठिन गुजरा है। ऐसे में भी स्मृति मंधाना ने अपने शानदार प्रदर्शन की छाप छोड़ी है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज में भारत 8 मैचों में से 2 ही मैच जीत पाया। ऐसे में जो दो मैच भारत ने जीते है उसमें मंधाना ने सूत्रधार की भूमिका निभाई।

Must Read : मतदान के अधिकार को लेकर करण जौहर ने ‘Koo’ पर फैलाई जागरूकता

बताया जा रहा है कि स्मृति मंधाना ने दूसरे वनडे में नाबाद 80 रन बनाए। वहीं आखिरी टी20 में 48 रन बनाए। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे टेस्ट में उन्होंने 78 रन पहली पारी में बनाए। इतना ही नहीं उन्होंने वनडे सीरीज में 49 रन जीत के लिए जोड़े। खास बात ये है कि अपने करियर के एकमात्र टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ा और प्लेयर आफ द मैच बनी।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews