हैदराबाद एनकाउंटर पर संसद में हंगामा, स्मृति बोलीं- उन्नाव पर बोलने वाले मालदा पर चुप क्यों?

शुक्रवार को लोकसभा में भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर खूब हंगामा हुआ। जब विपक्षी पार्टियों ने इस मामले में धर्म का एंगल लाने की कोशिश की तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जमकर बरसीं।

0
106
smriti irani

नई दिल्ली: हैदराबाद में डॉ दिशा के साथ हुए रेप और हत्या के बाद इसके आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। हैदराबाद पुलिस के इस कदम का कोई समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध कर रहा है। शुक्रवार को लोकसभा में भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर खूब हंगामा हुआ। जब विपक्षी पार्टियों ने इस मामले में धर्म का एंगल लाने की कोशिश की तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जमकर बरसीं।

लोकसभा में स्मृति ईरानी ने कहा कि आज बंगाल के एक सांसद यहां पर मंदिर का नाम ले रहे थे और वो हैदराबाद-उन्नाव की घटना के बारे में बोल रहे थे, लेकिन आखिर मालदा में क्या हुआ उस पर क्यों चुप्पी साध कर बैठे हैं। महिला सम्मान के विषय में सांप्रदायिक एंगल जोड़ना गलत होगा।

जैसे ही स्मृति ने मालदा का नाम लिया सदन में हंगामा शुरू हो गया। TMC की ओर से सवाल दागा गया कि बताइए क्या हुआ? इसपर स्मृति ईरानी ने तपाक से जवाब दिया कि नहीं पता, तो जाकर बंगाल का अखबार पढ़िए।

स्मृति ने कहा कि मालदा के रेप को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया। क्या ये सत्य नहीं है कि इसी सदन ने जघन्य अपराध के मामले में मौत की सज़ा का कानून बनाया, अगर आप आज चिल्लाकर एक महिला को बोलने से रोक रहे हैं तो ये गलत है। इस तरह के अपराधों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here