शिवराज सिंह का कांग्रेस पर वार, बोले- “प्रदेश में कौन चला रहा है सरकार?

0

भोपाल: वन मंत्री उमंग सिंघार के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. शिवराज सिंह ने पूछा है कि “प्रदेश में सरकार कौन चला रहा है और प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है.”

वहीं ओर सोमवार को भोपाल लौटे मुख्यमंत्री कमलनाथ से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “सब जानते हैं कि सरकार कौन चला रहा है. मुझे इसमें और कुछ कहने की जरूरत नहीं है.”

दरअसल, रविवार को वन मंत्री उमंग सिंघार ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता के मंत्रियों के चिट्‌ठी लिखने पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि, “दिग्विजय सिंह को मंत्रियों को चिट्ठी लिखने की क्या जरूरत है. जब पर्दे के पीछे से वही सरकार चला रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि मंत्रियों को पत्र लिखने से साफ है कि सरकार में सब ठीक नहीं चल रहा है. ये जनता भी जानती है और सरकार के मंत्री और विधायक भी जानते हैं कि सरकार कौन चला रहा है.”

वहीं शिवराज सिंह ने कहा, “मध्यप्रदेश में अभूतपूर्व संवैधानिक संकट पैदा हो गया. मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं, लेकिन कैबिनेट मंत्री कह रहे हैं असली सरकार तो दिग्विजय सिंह चला रहे हैं. उनकी चिठ्ठी जा रही है, कौन-कौन से काम हुए बताओ. क्या मंत्री को धमकाने का अधिकार उन्हें हैं.”

कमलनाथ ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी जी इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि “अब सोनिया गांधी बताएं कि प्रदेश का असली सीएम कौन है? हाईकमान तय करें कि सरकार कौन चलाए, अफसरों में भी कंफ्यूजन की स्थिति है. किसकी सुनें, किसकी न सुनें.”