Box Office : छाया अजय सैफ की जोड़ी का जादू, सात दिन में कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन इन दिनों ओम राउत की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म का ट्रेलर आते ही यह फिल्म लोगों के दिलों में छा गई थी। इसी के चलते फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कुछ यही इशारा कर रहा है।

0
tanaji

मुंबई : बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन इन दिनों ओम राउत की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म का ट्रेलर आते ही यह फिल्म लोगों के दिलों में छा गई थी। इसी के चलते फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कुछ यही इशारा कर रहा है। इस फिल्म में अजय मराठा साम्राज्‍य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे का रोल निभा रहे हैं। जो 17वीं सदी में मराठा साम्राज्य के संस्थापक भी थे। फिल्म में काजोल और अजय देवगन की जोड़ी लोगो का ध्यान खींच रही हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने तानाजी द अनसंग वॉरियर के सातवें दिन के कलेक्शन को शेयर किया हैं। फिल्म ने सातवें दिन गुरुवार को 11.23 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। इसी के साथ फिल्म का टोटल कलेक्शन 118.91 करोड़ हो गया है। पहले हफ्ते में अजय-सैफ की तानाजी के बंपर कलेक्शन को देखते हुए इसे सुपरहिट कहना गलत नहीं होगा।

तानाजी ने पिछले एक हफ्ते से सिनेमाघरों में अपना कब्जा बनाया हुआ हैं। पहले दिन यानी 10 जनवरी शुक्रवार को फिल्म ने 15.10 करोड़ से ओपनिंग की थी, दूसरे दिन शनिवार को 20.57 करोड़, रविवार को 26.26 करोड़, सोमवार को 13.75 करोड़, मंगलवार को 15.28 करोड़, बुधवार को 16.72 करोड़ और गुरुवार को 11.23 करोड़ का कलेक्शन किया है। हालांकि फिल्म के बजट की बात करें तो तानाजी का बजट 150 करोड़ बताया जा रहा है। हफ्ते भर में 118 करोड़ के कलेक्शन के बाद फिल्म अगले हफ्ते तक आसानी से बजट निकालने में कामयाब रहेगी।

बता दें तानाजी को भारत में कुल 3880 स्क्रीन्स मिले थे। इनमें 2डी ओर 3डी दोनों फॉर्मेट शामिल थे जो कि हिंदी और मराठी दोनों स्क्रीन्स थे। वहीं विदेश में फिल्म को 660 स्क्रीन्स मिले यानी कुल मिलाकर तानाजी को 4540 स्क्रीन्स मिले। अब इतनी बड़ी संख्या में स्क्रीन्स का मिलना, पहले से लोगों में बने बज और पॉजिटिव रिव्यू का फिल्म की कमाई पर भी अच्छा असर दिख रहा है। फिल्म में सैफ अली खान भी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं।