सेल्यूट टू किसान बृजेन्द्र सिंह

सीएम राइज़ स्कूल के लिए 10 बीघा ज़मीन की जरुरत थी लेकिन मौके पर 6 बीघा ही सरकारी ज़मीन थी। ज़मीन के अभाव में गाँव के हाथों से स्कूल चला जाता। पास में किसान बृजेन्द्र सिंह का खेत था। जब उन्हे यह बात पता चली तो वे आगे आए और उन्होंने तय किया कि वे स्कूल को लिए अपनी निजी ज़मीन दान कर देंगे।

पुष्पेन्द्र वैद्य

इनसे मिलिए ये हैं किसान बृजेन्द्र सिंह रघुवंशी। अशोक नगर जिले के महिदपुर गाँव के रहने वाले बृजेन्द्र सिंह ने अपनी ४ बीघा ज़मीन सरकार को दान कर दी। मक़सद गाँव के बच्चों की बुनियाद को मज़बूत किया जा सके।इस ज़मीन की किमत करीब 20-25 लाख है।

सीएम राइज़ स्कूल के लिए 10 बीघा ज़मीन की जरुरत थी लेकिन मौके पर 6 बीघा ही सरकारी ज़मीन थी। ज़मीन के अभाव में गाँव के हाथों से स्कूल चला जाता। पास में किसान बृजेन्द्र सिंह का खेत था। जब उन्हे यह बात पता चली तो वे आगे आए और उन्होंने तय किया कि वे स्कूल को लिए अपनी निजी ज़मीन दान कर देंगे। यही नही इससे पहले भी कई सरकारी इमारतों और स्कूल के लिए बृजेन्द्र सिंह ज़मीन दान कर चुके हैं। इस ज़माने में एक-एक इंच ज़मीन के लिए भाई-भाई और बाप-बेटों के बीच ख़ूनी संघर्ष और क़त्ल जैसी घटनाएँ घट जाती है ऐसे वक्त में बृजेन्द्र सिंह जैसे लोग एक बडी मिसाल है। वाक़ई सलाम के हक़दार हैं आप। सेल्यूट टू बृजेन्द्र सिंह