भक्तों को आशीर्वाद देने साईं ने दिए साक्षात दर्शन, दीवार पर दिखी छवी ?

0
57
sai

शिर्डी में साईं बाबा के चमत्कारों से यहां कोई भी अनजान नहीं हैं। लोगों की आस्था हैं कि आज भी साईं बाबा शिर्डी में आते हैं और उनके साक्षात होने के कई प्रमाण भी वहां आसानी से देखे जा सकते हैं। एक बार फिर यही बात सामने आ रही हैं कि साईं बाबा स्वयं शिर्डी मंदिर में आए हैं। भक्तों ने दिवार पर साईं की आकृति की झलक दिखाई देने का दावा भी किया हैं। आइए जानते हैं पूरी बात की आखिर दिवार पर साईं की आकृति कैसे आई।

दरअसल गुरुवार की रात को साईं बाबा के दरबार में शयन आरती हो रही थी और मौजूद सभी भक्तगण आरती में पूरी तरह से मगन थे। लोगों का कहना हैं कि उसी दौरान साईं बाबा आए थे। क्योकि आरती के खत्म होने के बाद ज्यादातर भक्त दरबार से बाहर चले गए थे। तो वहीं कुछ भक्त दरबार में ही कुछ देर के लिए रुक गए थे। चूंकी गुरुवार का दिन था इसलिए भक्तों की भिड़ भी काफी ज्यादा थी। इस लिए ज्यादा किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन रात साढ़े ग्यारह बजे जब भिड थोड़ी कम हुई तब ही दरबार में द्वारकामाई की दीवार पर एक धुंधली से आकृति उभरने लगी।

भक्तों ने आकृति देखतें ही साईं के जयकारें लगाना शुरु कर दिए और देखते ही देखते वहां भक्तों का जमावड़ा लग पड़ा। और आस पास रुके भक्त द्वारका माई की तरफ दौड पड़े और परिसर लोगों से भर गया। भक्तों का दावा हैं कि दीवार पर साई बाबा की तस्वीर उभरी है और ये खुद बाबा का आशीर्वाद है।

सुबह होने तक तो सोशल मीडिया पर इस खबर ने आग की तरह फैलना शुरु कर दिया। जिसके बाद से द्वारका माई में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी है। दीवार पर साईं की आकृति का दिखना कोई नई बात नहीं हैं इससे पर भी 2018 में भी एक बार द्वारका माई में साईं इसी प्रकार से आकृति दिखाई दी थी। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना हैं कि यह बस लोगों की आंखों का धोखा हैं। अब यह वाकई चमत्कार हैं या महज आंखों का धोखा यह तो भक्तों की आस्था पर टिका हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here