इंदौर। इंदौर नगर पालिका निगम और इंदौर प्रेस क्लब द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बदलता इंदौर पर केंद्रित इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता में देवेन्द्र मालवीय प्रथम स्थान पर रहे हैं, वहीं कपिल वर्मा द्वितीय और प्रफुल्ल चौरसिया (आशु) को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।

राजू पंवार, रामचंद्र गंगा, नवीन मौर्य, दीपक चौरसिया पटेल, आनंद शिवरे को विशेष पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। विजेताओं को प्रथम पुरस्कार 21000/- रु., द्वितीय पुरस्कार 11000/- रु. तृतीय पुरस्कार 5100/- रु. एवं प्रोत्साहन पुरस्कार (पांच) 3100/- रु. दिए जाएंगे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव और इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने बताया कि यह प्रतियोगिता इंदौर की स्वच्छता एवं खान-पान, नया विकसित होता इंदौर, कला-संस्कृति, धर्म और आधुनिक इंदौर जैसे विषयों पर केंद्रित थी। इस प्रतियोगिता के लिए 33 छायाचित्रकारों ने 165 फोटो प्रविष्ठि के रूप में दिए थे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में शामिल फोटोग्राफ्स में से श्रेष्ठ फोटो के चयन के लिए एक चार सदस्यीय ज्यूरी गठित की गई थी।

यह भी पढ़े : business ideas: सिर्फ 2 लाख रूपए लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगा तगड़ा मुनाफा

इसमें कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. मानसिंह परमार, वरिष्ठ छायाकार पद्माकर गाढ़े, अखिल हार्डिया और दिलीप लोकरे शामिल थे। ज्यूरी ने सर्वसम्मति से प्रतियोगिता में शामिल 8 श्रेष्ठ फोटोग्राफ्स पुरस्कार के लिए चुने। विजेताओं को जल्दी ही एक समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

महापौर ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल सभी फोटो प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मौके पर प्रकाशित किए जा रहे नगर निगम के मुखपत्र नागरिक में प्रकाशित किए जाएंगे। प्रेस क्लब अध्यक्ष तिवारी ने बताया कि इन फोटोग्राफ्स की एक प्रदर्शनी भी जल्दी ही लगाई जाएगी। इस बात के भी प्रयास हो रहे हैं कि कुछ चुनिंदा फोटोग्राफ्स प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मौके पर लगाई जा रही प्रदर्शनी में प्रदर्शित किए जाएंगे।