Rajasthan Rajya Sabha Election 2022 Live: CM गहलोत ने डाला पहला वोट, कहा- बीजेपी की वजह से हो रहे चुनाव

राजस्थान में पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला इसके बाद बसपा से कांग्रेस में आए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा राज्यसभा के लिए वोट डालने पहुंचे.

Rajasthan Rajya Sabha Election 2022 Live: राज्य सभा इलेक्शन चल रहे हैं. चार राज्यों में होने वाले इन चुनावों में राजस्थान भी शामिल है. यहां पर 4 सीटों पर चुनाव होना है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 34 सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. कांग्रेस ने यहां अपने तीन उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक को मैदान में उतारा है. बीजेपी की ओर से घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं निर्दलीय सुभाष चंद्रा को समर्थन दिया गया है चौथी सीट पर प्रमोद तिवारी और सुभाष चंद्रा के बीच ही मुकाबला होगा.

राजस्थान में मुख्यमंत्री गहलोत अपना वोट डाल चुके हैं. उन्होंने कहा कि 3 सीटें हम जीत रहे हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जिस तरह से दूसरे उम्मीदवार खड़े किए हैं वह पार्टी के विधायकों को पसंद नहीं आए हैं. गहलोत ने कहा कि अनावश्यक हॉर्स ट्रैंडिंग से दूसरा उम्मीदवार जीतने के पीछे पता नहीं क्या तथा बीजेपी ने अनावश्यक तौर पर यह चुनाव करवाया है वरना चारों सीट में से तीन हम और एक बीजेपी आराम से जीत जाती.

Must Read- Rajya Sabha Election 2022 Live: चुनाव में पहली बार हुई नेटबंदी, महाराष्ट्र में भिड़ी शिवसेना और NCP

बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीट है. जिसमें कांग्रेस के 108 विधायक, बीजेपी के 71, निर्दलीय के 13, बीटीपी के 2, आरएलडी के 1, सीपीएम के 2 विधायक शामिल है. कांग्रेस ने यह दावा किया है कि उनके पास खुद के 108 विधायक, 13 निर्दलीय, 2 बीटीसी, 1 आरएलडी और 2 सीपीएम सहित 126 विधायकों का समर्थन है.