बिहार में जारी रहेगा बारिश का कहर, 48 घंटों में फिर बरसेंगे बादल

भारी बारिश से बिहार का हाल बेहाल है। हांलाकि बीते 24 घंटो में राज्य में बारिश नहीं हुई है। लेकिन जलजमाव अब भी लोगों के लि बड़ी समस्या बना हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है।

0
77
Flood in Bihar

पटना। भारी बारिश से बिहार का हाल बेहाल है। हांलाकि बीते 24 घंटो में राज्य में बारिश नहीं हुई है। लेकिन जलजमाव अब भी लोगों के लि बड़ी समस्या बना हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 48 घंटों के अंदर पटना सहित मध्य बिहार के जिलों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 24 घंटों के भीतर दक्षिण-पश्चिम बिहार के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग ने अनुमान लगाया है कि इन क्षेत्रों में मध्यम और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जगहों पर भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग द्वारा सरकार को भी इसकी जानकारी दी गई है। बारिश के चलते अब तक राज्य में 42 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, बारिश खत्म होने के एक दिन बाद भी पटना में राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, भूतनाथ रोड, कांटी फैक्ट्री रोड, मलाही पकड़ी, एसके पुरी में अधिक जलजमाव से लोग प्रभावित हैं।

बता दे कि कटिहार में महेशपुर कोशी तटबंध टूट गया है। वहीं कोसी नदी में जलस्तर हुई वृद्धि के कारण बांध टूट गया है जिससे 7 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। बारिश के कारण करीब दा दर्जन जिलों के लोगों को परशान कर रखा है।

वहीं शिवहर, सितामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण,पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, वैशाली, सारण, सीवान और गोपालगंज में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here